मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ एक अधेड़ ने किया दुष्कर्म,बनाया वीडियो, मुखिया सहित 9 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,पीड़िता को रास्ते से हटाने की थी योजना….

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में बसिया प्रखंड के पतुरा गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के साथ रामू इंदवार नामक अधेड़ ने एक अर्धनिर्मित मकान में ले जाकर दुष्कर्म किया।जिसका एक युवक के द्वारा वीडियो बनाया गया। वीडियो वायरल होने के पुलिस हरकत में आई। बसिया थाना प्रभारी शिव शंकर मरांडी सशस्त्र बल के साथ मौके पर पहुंचकर आरोपी रामू इंदवार को पकड़ लिया। इसके बाद पतुरा गांव के ग्रामीण के द्वारा थाना का घेराव भी किया गया।वही इस दौरान मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को आरोपी रामू के पुत्र मोरेंग पंचायत के मुखिया विकास इंदवार अपने 7-8 साथियों के साथ लाल कलर की ओल्टो कार और महिंद्रा जाइलो कार में जबरन बिठाकर साक्ष्य छिपाने की नियत से जंगल की ओर ले जा रहे थे,जिसकी सूचना बसिया पुलिस को मिल गई। तत्परता दिखाते हुए बसिया पुलिस ने सभी लोगों को पकड़ लिया गया एवं मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को पुलिस अपने साथ ले आई। वही, इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीपीओ अमिता लकड़ा ने बताया कि महिला का मेडिकल जांच के लिए गुमला भेज दिया गया है। पुलिस ने मुखिया विकास इंदवार, रामू इंदवार सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर गुमला जेल भेज दिया है।बताया गया कि आरोपी और वीडियो बनाकर वायरल करने वाला दो युवक और अन्य 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।मामले की जांच जारी है।

 

पुलिस ने नौ युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इनमें रामू लोहरा (50 वर्ष), सूरज लोहरा (20 वर्ष), मुखिया विकास इंदवार (31 वर्ष), अशोक सिंह (20 वर्ष), अजीत गोप (32 वर्ष), अशोक गोप (20 वर्ष), अरबाज खान (22 वर्ष), तमजिद खान (22 वर्ष), बेलाल खान (24 वर्ष) शामिल हैं।नौ युवकों को गिरफ्तार करने की सूचना पर ग्रामीण गुरुवार को थाना पहुंचे।ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस ने मुखिया विकास इंदवार को पकड़ा है, जो निर्दोष है।ग्रामीणों ने मुखिया को छोड़ने की मांग की।ग्रामीणों का कहना है कि विकास इंदवार द्वारा पीड़िता को थाना पहुंचाने की पहल की गयी। इसी दौरान पुलिस पहुंच गयी और उसे अरेस्ट कर लिया।इस घटना से विकास इंदवार का कोई संबंध नहीं है। बता दें कि मुखिया विकास इंदवार की 11 मार्च को शादी है।

रिपोर्ट:दीपक गुप्ता, गुमला