राजधानी राँची के डेली मार्केट फल मंडी में लगी भीषण आग,कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू,दर्जनों दुकानें जलकर राख….

राँची।राजधानी राँची के मेनरोड स्थित डेली मार्केट में मंगलवार की रात भीषण आग लग गयी।जिसमें छोटी बड़ी करीब 100 दुकानें जलकर राख हो गई है। स्थानीय दुकानदारों के अनुसार आग तापने की वजह से ही घटना घटी है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मंगलवार की रात दस बजे डेली मार्केट के सब्जी मंडी स्थित एक झोपड़ी में सबसे पहले आग लगी। बोरे व टाट से बनी झोपड़ी धू-धूकर जलने लगी।इसके बाद आग दूसरी झोपड़ी और तीसरी करते हुए पूरी सब्जी मंडी में फैल गयी।बता दें कि उस लाइन में दर्जनों छोटी-छोटी दुकानें थीं।रात 11 बजे तक पूरी दुकानें जलकर राख हो गयी। इसके बाद आग तेजी से मार्केट से अन्य हिस्सों में फैलने लगी।सब्जी मंडी से सटे फल मंडी की कई दुकानों में आग फैल गई।इससे पूरे मार्केट व आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गयी।लोग आग बुझाने का प्रयास करने लगे।इसी क्रम में रात के पौने ग्यारह बजे कई दमकल गाड़ी पहुंचे। रात एक बजे स्थानीय लोगों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

डेली मार्केट की सब्जी मंडी में लगी आग की लपटें उंची उठ रही थीं।काफी दूर से ही लपटें दिखायी दे रही थी। उसी को देखकर लेक रोड और उसके आसपास के लोग दौड़ पड़े।डेली मार्केट के आसपास की सड़कों पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी थी।यह भीड़ देर रात तक जमी रही।

आग बुझाने के लिए जिसको जो मिला वह उसमें पानी लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ा।कोई बाल्टी लेकर तो कुछ डेगची में पानी भर कर आग बुझा रहा था। वहीं कुछ दुकानदार अपना सामान खुद ही बाहर निकालने लगे। बता दें अप्रैल 2019 में भी इस फल मंडी में आग लगी थी। जिसमें एक दर्जन दुकान जलकर नष्ट हो गए थे।