एक बाप ने समाज को दिया बहुत बड़ा संदेश:ब्याही बेटी को बैंड-बाजा के साथ मायके ले आए राँची के प्रेम गुप्ता…..जानिए ऐसा क्यों हुआ …..

राँची।बैंड-बाजा बारात के साथ शादी के बाद बेटी को विदा करते तो आपने हमेशा देखा होगा, लेकिन क्या कभी ब्याही बेटी को इसी उल्लास के साथ हमेशा के लिए मायके लाते देखा है? नहीं ना… लेकिन ऐसा हुआ है।

यह मामला झारखण्ड की राजधानी राँची के कैलाश नगर स्थित कुम्हार टोली का है।जहां एक पिता प्रेम गुप्ता गाजे-बाजे के साथ अपनी बेटी को ससुराल के वापस मायके ले आए।प्रेम गुप्ता का आरोप है कि उसके दामाद सचिन ने अपनी बेटी को धोखा दिया। वह पहले से शादीशुदा था। उसने एक नहीं,बल्कि दो-दो शादियां कर रखी थीं। इधर,तीसरी शादी करने के बाद भी वह साक्षी के साथ नहीं रहता था।इसलिए उन्होंने अपनी बेटी को पूरे सम्मान के साथ वापस लाया। इसकी वीडियो उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर शेयर की और लिखा-“जब अपनी बेटी की शादी बहुत धूमधाम से की जाती है और यदि जीवनसाथी और परिवार गलत निकलता है या गलत काम करता है तो आपको अपनी बेटी को आदर और सम्मान के साथ अपने घर वापस लाना चाहिए क्योंकि बेटियां बहुत अनमोल होती हैं।” समाज को इस अंदाज में एक बेहतर संदेश देने वाले राँची के प्रेम गुप्ता की लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

वायरल वीडियो

बेटी ने कहा:पापा! आज मैं जेल से रिहा हो गयी

प्रेम गुप्ता कहते हैं:मुझे कोई दुख नहीं हैं कि मेरी बेटी के साथ ऐसा हुआ, क्योंकि जो रिश्ता नहीं बनता, उसे जबरदस्ती निभाया नहीं जा सकता। लड़के ने झूठ बोल कर मेरी बेटी के साथ शादी की थी। इसमें मेरी बेटी का कोई दोष नहीं है।लड़केवालों ने बेटी को गुजारा भत्ता देने की बात की है। तलाक के लिए कोर्ट में केस फाइल किया जा चुका है। संभवत: अक्तूबर के अंत तक तलाक हो जायेगा। बेटी को जिस सम्मान के साथ मैं अपने घर वापस लेकर आया, उसे देख कर उसने एक ही बात कही:पापा! आज मैं जेल से रिहा हो गयी।

इसी साल अप्रैल में साक्षी अपनी शादी की पहली सालगिरह मनाने अचानक ससुराल पहुंची।बकौल साक्षी, उसी दौरान उसके पति के लैपटॉप से पता चला कि उसने पहले से ही दो शादियां कर रखी हैं।हालांकि, उसने हिम्मत नहीं हारी और ससुराल में रहने लगी। उसने अपने रिश्ते को बचाने के लिए उन दोनों युवतियों से बात भी की, लेकिन उन युवतियों ने बताया कि वे खुद सचिन के धोखे की शिकार थीं।अंत में साक्षी ने भी सचिन से अलग होने का मन बना लिया।जब उसने सारी बात अपने पिता को बतायी, तो वे बेटी के साथ खड़े हो गये। बीते 15 अक्तूबर को श्री गुप्ता बैंड-बाजा बारात लेकर बेटी के ससुराल पहुंचे और धूमधाम से बेटी को लेकर अपने घर लौट आये।

दरअसल,कहानी प्रेम गुप्ता और उनकी बेटी साक्षी गुप्ता की।श्री गुप्ता ने धूमधाम से लाखों रुपये खर्च कर 28 अप्रैल 2022 को साक्षी की शादी बजरा के सर्वेश्वरी नगर निवासी सचिन कुमार से की, जो झारखण्ड बिजली वितरण निगम में सहायक अभियंता हैं।प्रेम गुप्ता का आरोप है कि सचिन ने उनकी बेटी को धोखा दिया।वह पहले से शादीशुदा था। उसने एक नहीं, बल्कि दो-दो शादियां कर रखी थीं।इधर, तीसरी शादी करने के बाद भी वह साक्षी के साथ नहीं रहता था।वह बजरा में ही माता-पिता से अलग किराये के मकान में रह रहा है। ऐसे में साक्षी अपने मायके में रहने को विवश थी।