डैम में डूब गए सात छात्र,पांच का शव बरामद,एक को बचाया,एक की खोजबीन जारी है…..

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले से बड़ी दुखद घटना सामने आई है। दरअसल,जिले के इचाक थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल पार्क के सालपर्ण जंगल से सटे लोटवा डैम में सात बच्चे डूब गए।जिसमें से एक को सुरक्षित बचा लिया है, उसका नाम शानु कुमार है।अब तक पांच बच्चों का शव बरामद कर लिया गया है।जबकि एक बच्चे का पता नहीं चल पाया है। इस घटना की सूचना मिलते ही इचाक पुलिस घटनास्थल पर पहुंची गई है और बच्चों की तलाश की जा रही है।इधर, बताया जा रहा है कि सभी बच्चे हजारीबाग शहर से लोटवा डैम घूमने आये थे और डैम में नहाने के लिए उतरे थे। इस दौरान यह हादसा हुआ।

डूबने वाले बच्चों का नाम

1.प्रवीण यादव, पिता- द्वारिका यादव, दिपूगढा कनहरी बाग (स्थायी बनगांवा गौरइया करमा)

2.शिवसागर, पिता-शंकर रजक, पेटो झुमरा हजारीबाग

3.मयंक सिंह, पिता- अशोक सिंह, मटवारी हजारीबाग

4.रजनीश पांडे, पिता- राजीव पांडे, ओकनी हजारीबाग

5.ईशान सिंह, पिता – मुकेश सिंह, इचाक भुसाय हजारीबाग

6.सुमीत कुमार, पिता विजय साव, रोमी पेलावल हज़ारीबाग

इधर स्थानीय लोगों ने बताया कि माउंट एग्मोंट स्कूल,हजारीबाग के छात्र थे। सभी छात्र तीन बाइक पर लोटवा डैम घूमने के लिए आया हुआ था। सबसे पहले दो बच्चे नहाने के लिए डैम में उतरे और इसी बीच दोनों डूबने लगे। जिसके बाद बचाने के लिए बाकी बच्चे डैम में खूद गए।फिलहाल, गोताखोरों को भी सूचना दे दी गई है।प्रशासन के लोग भी यहां मौजूद है।फिलहाल, तलाश की जा थी।सूचना है छठे छात्र का शव भी बरामद हो गया है।

इधर,इचाक के मुखिया रंजीत कुमार मेहता ने बताया कि अपने हॉटल के पास बैठे हुए थे। इतने में ही तीन बाइक पर सवार सभी छात्र वहां पहुंचे।सभी बच्चों के पास स्कूल बैग था और स्कूल ड्रेस में ही थे।जिसके बाद पास के कुछ खाने के लिए सामान खरीदे और डैम की और बढ़ने दुकान से लगे थे।थोड़ी देर के बाद ही यह सूचना मिली कि सभी बच्चे डैम में डूब गए हैं।

हजारीबाग ज़िले के लोटवा डैम में 6 बच्चों के डूबने की दुःखद खबर से मन व्यथित है। ज़िला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। परमात्मा, हादसे में मरने वाले बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे:मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन,झारखण्ड