सरायकेला:डायन के आरोप में भाभी से मारपीट कर रहा था, बचाने गए बड़े भाई की लाठी से पीट पीटकर हत्या कर दी,आरोपी ने थाना में किया सरेंडर…

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले में एक कलयुगी भाई ने अपने बड़े भाई की लाठी से पीट कर हत्या कर दी।डायन बिसाही के आरोप में कलयुगी भाई ने पहले अपनी भाभी पर हमला बोला। इस दौरान पत्नी को बचाने के क्रम में बड़े भाई की मौत हो गई।घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है।

जानकारी के अनुसार सरायकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत गोविंदपुर पंचायत के हडुआ गांव में बीती रात सोमवार को 70 वर्षीय साधु पूर्ति की हत्या कर दी गई। हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसका ही छोटा भाई विशु पूर्ति उर्फ पहलवान निकला।

बताया जाता है कि साधु और विशु दोनों में पहले मारपीट हुई। इसके बाद विशु ने अपनी भाभी (साधु की पत्नी) पर हमला कर दिया।पत्नी को बचाने के लिए साधु बीच में आ गया।इससे नाराज विशु ने उसे डंडे से पीट-पीट कर पहले अधमरा कर दिया।फिर उसकी जान ले ली।घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई।खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई।

अपने बड़े भाई की हत्या करने के बाद आरोपी छोटे भाई विशु पूर्ति उर्फ पहलवान ने देर रात तकरीबन 12 बजे खुद स्थानीय गोविंदपुर पंचायत के मुखिया सोमा पूर्ति को पूरे घटना की विस्तृत जानकारी दी। इसके बाद मुखिया ने फौरन सरायकेला पुलिस को मामले से अवगत करायामइधर देर रात होने के चलते पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंच सकी और मंगलवार सुबह पहुंचकर शव को कब्जे में लिया गया।

इधर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी विशु पूर्ति उर्फ पहलवान ने सरायकेला पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण भी कर दिया है।जिसके बाद पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की पूछताछ कर रही है। घटना के बाद मंगलवार (17 अक्टूबर) की सुबह सरायकेला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 70 वर्षीय साधु पूर्ति और हत्यारा आरोपी बिशु पूर्ति के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर भी विवाद चल रहा था।इस बीच हत्यारोपी लगातार अपनी भाभी को डायन कह कर प्रताड़ित भी करता था। फिलहाल पुलिस द्वारा सभी पहलुओं की जांच की जा रही है और मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले के संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला थाना प्रभारी अर्जुन उरांव ने बताया है कि प्रथम दृष्टया मारपीट के दौरान हत्या किए जाने का मामला लग रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।