पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ी, 21 मार्च तक होटवार जेल में रहेंगे….

 

राँची।झारखण्ड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गयी है। अब वे 21 मार्च तक होटवार जेल में रहेंगे। ईडी कोर्ट में न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने पर गुरुवार को उनकी पेशी हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएमएलए के विशेष अदालत में उन्हें पेश किया गया। इसके साथ ही राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप की भी न्यायिक हिरासत बढ़ायी गयी।बता दें कि जमीन घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग केस में वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

झारखण्ड के पूर्व सीएम व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए हैं।हेमंत सोरेन की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद आज उन्हें प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंडरिंग एक्ट (पीएमएलए) कोर्ट में पेश किया गया। पीएमएलए कोर्ट के जज ने हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत की अवधि 21 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है।

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले में 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार किया था। इसके पहले हेमंत सोरेन ने राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, हेमंत सोरेन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था और कहा था कि जिस जमीन के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, अगर कोई साबित कर दे कि यह जमीन उनके नाम पर है, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।हेमंत सोरेन फिलहाल राँची की होटवार जेल में हैं।