पति की हैवानियत,पहले पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, फिर साक्ष्य मिटाने के लिए शव को दूसरे जिले में जलाने का किया प्रयास,आरोपी पति गिरफ्तार…

गुमला/लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के गारू थाना क्षेत्र में रिश्तों को कलंकित करने वाली एक घटना सामने आई है।यहां कबरी कोटाम गांव का रहने वाला राजू यादव ने पहले अपनी पत्नी को पीट- पीटकर मार डाला।उसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए पत्नी के शव को जलाने का प्रयास किया।शनिवार को गुमला जिले के बिशनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत करचा जंगल से मृत महिला का आधा जला हुआ शव बरामद हुआ। पुलिस आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को गुमला जिले के बिशनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत करचा जंगल में स्थानीय लोगों ने एक महिला का आधा जला हुआ शव पड़ा हुआ देखा।ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे में ले लिया। इसी बीच मृतक महिला के मायके वालों को इस घटना की सूचना मिली।

महिला के परिजनों ने उसकी पहचान करते हुए आरोप लगाया कि मृतक महिला सीमा देवी का पति राजू यादव उसके साथ हमेशा मारपीट किया करता था। परिजनों ने संदेह जताया कि राजू यादव ने ही सीमा देवी की हत्या कर सबूत मिटाने के लिए शव को गांव से दूर जंगल में ले जाकर जलाने का प्रयास किया होगा। मृतक महिला के परिजनों के आरोप के आधार पर गुमला पुलिस ने लातेहार पुलिस से संपर्क किया।

इधर लातेहार जिले के गारू थाना प्रभारी सोनू कुमार ने तत्परता दिखाते हुए छापामारी कर आरोपी राजू यादव को हिरासत में ले लिया।बाद में गुमला पुलिस गारू पहुंची और आरोपी को अपने साथ गिरफ्तार कर ले गयी। थाना प्रभारी सोनू कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आरोपी राजू यादव अपनी पत्नी सीमा देवी के साथ अक्सर मारपीट करता था। मारपीट के क्रम में ही सीमा देवी की मौत हो गई।जिससे घबरा कर आरोपी राजू यादव सबूत को मिटाने के लिए गांव से दूर बिशनपुर थाना क्षेत्र के जंगल में जाकर शव को जलाने का प्रयास किया। मृतक महिला के परिजनों के अनुसार राजू यादव और सीमा देवी की शादी 13 वर्ष पहले हुई थी परंतु शादी के बाद से राजू यादव लगातार अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता था। पिछले कुछ दिनों से तो सीमा देवी के साथ खूब मारपीट करने लगा था।