लोहरदगा:पीएम मोदी ने हेमंत सोरेन पर कसा तंज, कहा- भ्रष्टाचार के मामले में एक मुख्यमंत्री जेल में, ऐसे लोगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई…

लोहरदगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा कि आप धूप में यहां आए हैं, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं विकास करके आपका यह कर्ज चुकाऊंगा।मैं भगवान बिरसा मुंडा की धरती को नमन करता हूं। पिछले साल मुझे उनकी धरती को नमन करने का मौका मिला था।मैं पहला प्रधानमंत्री हूं जो उनके गांव गया।मेरे लिए वो एक नाम नहीं बल्कि एक आदर्श हैं।

https://x.com/narendramodi/status/1786654156037431558?s=08

पीएम मोदी ने कहा कि आप देखते हैं कि मैं गरीबों और आदिवासियों के लिए काम करता हूं। इसके लिए मुझे कितनी गालियां मिलती हैं। लेकिन फिर भी मैं आपकी सेवा करता रहता हूं।जब मैंने मोबाइल डेटा सस्ता किया, हर गांव में सीएससी खोला।तब जेएमएम और कांग्रेस वाले कहते थे कि इससे ग्रामीणों को क्या फायदा, लेकिन आज मेरे गांव के युवा सोशल मीडिया के हीरो हैं।कांग्रेस ने इंटरनेट को अमीरों का साधन बना दिया था। लेकिन आज मैंने इंटरनेट को गरीबों के हाथ में दे दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में राशन सड़ जाता था। आदिवासी बच्चे भूख से मरते थे।कांग्रेस अनाज के गोदामों पर ताला लगा देती थी।उस समय के पीएम कहते थे कि सबको अनाज देना संभव नहीं है।लेकिन मैंने करके दिखाया और मैं अगले पांच साल तक मुफ्त अनाज दूंगा।आश्चर्य की बात है कि कांग्रेस को इससे परेशानी है।देश का खजाना आप लोगों के लिए है। कांग्रेस का शाही परिवार चाहे जो कहे, लेकिन मोदी ने मुफ्त राशन देने की गारंटी दी है। धरती इधर की उधर हो जाए तो भी मुफ्त राशन बंद नहीं होगा।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के पापों की सूची बनाएं तो समय कम पड़ जाएगा।कांग्रेस ने आदिवासी जिलों को पिछड़ा जिला बताकर बदहाल कर दिया था। आपने मोदी को वोट दिया, मोदी ने इन जिलों को आकांक्षी जिला घोषित किया और यहां विकास शुरू किया। मैं दिल्ली से यहां की सारी गतिविधियों पर नजर रखता हूं। आज ये आकांक्षी जिले देश के बाकी जिलों से ज्यादा तेजी से विकास कर रहे हैं।आदिवासियों में सबसे पिछड़े लोगों की किसी ने परवाह तक नहीं की।मोदी उनके लिए जन मन योजना लेकर आए और उनके घर, बिजली, पानी के लिए काम हो रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी ने इस योजना को शुरू करने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा कि जहां सरकारें भ्रष्ट हैं, वहां कितना भी बजट दिया जाए, कोई फायदा नहीं होता. जिस बाल्टी में छेद हो, उसमें पानी कैसे रह सकता है।इस राज्य में कोई परीक्षा ऐसी नहीं होती जिसका पेपर लीक न होता हो। झारखण्ड सरकार के लोग सुधरने वाले नहीं हैं, इसके लिए मुझे दिल्ली से ही डंडा चलाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि झारखण्ड को देखिए, कांग्रेस के एक सांसद के घर से नोटों के ढेर बरामद हुए। बताइए ये किसका पैसा है, आपका पैसा है या नहीं? उन्हें चोरी करने का अधिकार किसने दिया? एक मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल में है। आप चोरों को सजा देना चाहते हैं या नहीं? झारखण्ड में चोरों को जेल जाना चाहिए या नहीं? जिसने झारखण्ड को लूटा, उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई हो रही है। कोर्ट भी कह रहा है कि हां, चोरी हुई है. मोदी का एक ही संकल्प है कि भ्रष्टाचार मिटाओ और इंडी गठबंधन के लोग कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ। मैंं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।