शादीशुदा प्रेमी पर प्रेमिका ने बनाया शादी को दबाव, युवक ने हत्या कर लड़की का शव पेड़ से लटकाया,आरोपी गिरफ्तार…

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के जामा थाना क्षेत्र में दो दिन पहले जंगल में पेड़ पर लटके एक युवती का शव बरामद किया था। पुलिस ने इस मामले का खुलासा शुक्रवार को कर दिया है।युवती की हत्या उसके प्रेमी ने ही गला दबाकर कर दी थी, उसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव पेड़ से टांग दिया था। इस मामले में आरोपी बाबूजन मुर्मू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।जामा थाना क्षेत्र के एक जंगल से दो दिन पूर्व एक 21 वर्षीया युवती का शव पेड़ से लटका मिला था।युवती पास के ही गांव की थी। ग्रामीणों ने जब शव को देखा तो उन्हें आत्महत्या का मामला लगा, पर मृतका के पिता ने पुलिस को लिखित शिकायत दी कि बाबूजन मुर्मू नाम के एक लड़के के साथ पिछले कुछ दिनों से यह संपर्क में थी, उसी ने उसकी बेटी की हत्या की है। आरोपी बाबूजन दुमका के ही मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गांदो गांव का रहने वाला है।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को आरोपी बाबूजन मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने स्वीकार किया कि शादी का दबाव देने पर उसने अकेले ही हत्या की, कोई उसके साथ कोई नहीं था। आशंका जताई जा रही थी कि हत्या में एक से ज्यादा लोग शामिल रहे हों।

थाना प्रभारी अजीत कुमार के अनुसार लड़की के पिता के बयान पर हत्या का मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया।जिसमें पता चला कि युवती का प्रेम संबंध बाबूजन से था। पुलिस ने रात में उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा सच सामने आ गया।आरोपी ने पुलिस को बताया कि करीब एक माह पहले ग्रामीण हाट में उसकी युवती से मुलाकात हुई। एक दूसरे का मोबाइल नंबर आदान प्रदान किया और लगातार बात होने के बाद युवती को मिलने के लिए कई बार जंगल में बुलाया।जहां दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बना। इसके बाद युवती शादी का दबाव बनाने लगी। पहले से शादीशुदा होने के कारण उससे शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन युवती शादी की जिद पर अड़ गई। काफी समझाने के बाद नहीं मानी तो हत्या करने की साजिश रची। बुधवार को मिलने के बहाने जंगल में बुलाया।जब उसने फिर से शादी की बात छेड़ी तो उसे गुस्सा आ गया और युवती के दुपट्टे से उसका ही गला दबाकर हत्या कर दी।फिर उसने शव को अपने गमछे से पेड़ पर लटका दिया ताकि सभी को लगे कि युवती ने आत्महत्या की है।

इस पूरे मामले में जामा थाना प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि प्रेम प्रसंग और शादी का दबाव देने पर घटना को अंजाम दिया गया है।आरोपी को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच कराई गई है। आरोपी पहले से शादीशुदा था और वह किसी सूरत में युवती से शादी नहीं करना चाहता था और इसी में उसकी जान ले ली।