Ranchi:बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के कर्मी के बच्चों को रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 16 लाख रुपये की ठगी

राँची।राजधानी राँची में सीआरपीएफ़ के सेवानिवृत्त जवान और वर्तमान में होटवार जेल में कार्यरत कर्मी के बच्चो को रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर उनसे 16 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। इसको लेकर शंकर प्रसाद सिंह ने नामकुम के खरसीदाग ओपी में बिहार के मुंगेर जिला के रहने वाले प्रताप कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी

शंकर प्रसाद के द्वारा खरसीदाग ओपी में दर्ज कराए मामले में कहा है कि मुंगेर के रहने वाले प्रताप कुमार मेरे हटिया स्थित घर पर साल 2020 में किराया पर घर लेने आया था। लेकिन मेरे घर खाली नहीं रहने के कारण तुपुदाना में रहने लगा. इस बीच लगातार उससे मुलाकात होती थी। इस दौरान एक दिन प्रताप कुमार ने शंकर ने आपके बच्चे को रेलवे में नौकरी लगा देते है. अभी डीआरएम कोटा में 12 लोगों का नौकरी लगवा देंगे।

नौकरी के नाम पर 16 रुपए की ठगी

प्रताप कुमार के कहने पर शंकर प्रसाद ने थोड़ा थोड़ा करके करीब 16 लाख रुपया प्रताप कुमार को दिया. इसी दौरान पिछले महीने प्रताप ने कहा अब किसी का नौकरी नही होगा. आपलोगो को जो करना है कर लीजिए. बोला मेरे घर पर अगर जाओगे तो जान से मरवा देंगे। इन सारी घटनाओं के बाद शंकर प्रसाद ने सोमवार को प्रताप कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।