बिहार के नवादा में केस डायरी अपडेट नहीं होने की सजा;SP ने 5 पुलिसवालों को हाजत में किया बंद,मचा बवाल,पुलिस एसोसिएशन बोली-एफआईआर हो…

बिहार के नवादा में जिले के एसपी नगर थाना के निरीक्षण में पहुंचे थे। केस डायरी अपडेट करने में अफसरों की लापरवाही सामने आई तो उन्होंने 5 पुलिसकर्मियों को ही लॉकअप में बंद कर दिया। अब लॉकअप में बंद पुलिस कर्मियों का CCTV फुटेज सामने आया है।

बताया जा रहा है कि पांचों करीब 40 मिनट लॉकअप में बंद रहे थे। मामला सामने आने के बाद से ही पुलिस एसोसिएशन सरकार से एसपी डॉ गौरव मंगला पर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

बताया जाता है कि एसपी पर आरोप है कि 8 सितंबर की रात उन्होंने नगर थाने के ASI शत्रुधन पासवान, SI रामरेखा सिंह, ASI संतोष पासवान, ASI संजय सिंह और ASI रामेश्वर उरांव समेत कुल 5 पुलिस पदाधिकारी को थाने के हाजत में बंद कर दिया।वहीं एसपी डॉ. गौरव मंगला ने आरोपों को खारिज कर दिया। नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह ने भी इस ऐसी किसी घटना से इनकार किया है।

वायरल वीडियो में हाजत में बंद पांचों पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे हैं।
पुलिस एसोसिएशन का कहना है कि 8 सितंबर की रात करीब 9 बजे एसपी नगर थाना पहुंचे। केसेस का रिव्यू करने के दौरान कुछ अफसरों की लापरवाही सामने आई तो उन्हें हाजत में बंद कर दिया गया। इस बीच मामला तब तूल पकड़ा, जब बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह तक यह बात पहुंची।उन्होंने एसपी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की। इसके बाद 10 सितंबर को उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग कर दी है। सीसीटीवी फुटेज खंगालने और एक्शन लेने की मांग की गई है।

इधर पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि इससे पुलिस अफसरों का मनोबल टूटता है। मामले की निष्पक्ष और न्यायिक जांच कराकर एफआईआर होनी चाहिए।