Jharkhand: खूँटी के 3 युवक 9 दिन से लापता,दो सगे भाई है,ग्रामीणों का मानना ​​है कि कहीं उग्रवादियों ने मारकर जंगल में तो नहीं फेंका !

खूँटी.झारखण्ड के खूँटी जिले के सोयको थाना अंतर्गत कुडा गाँव के एक ही परिवार के 3 लोगों की 8 अक्टूबर से लापता होने की गुत्थी पुलिस सुलझा भी नहीं पाई गई है कि अब शुक्रवार को अड़की थाना अंतर्गत इन्दौरकी पंचायत के बुढियास गाँव के दो सगा सैनिकों सहित 3 लोगों के पिछले 9 दिन से लापता होने का मामला सामने आया।बताया जा रहा है लापता लोगों में 27 साल का महेंद्र होरो, 22 साल का दुर्गा मुंडा और 20 साल का मुंड़का मुंडा शामिल है। दुर्गा और मुड़का सगा भाई हैं।

14 अक्टूबर की शाम लगभग 7 बजे महेंद्र होरो अपने ससुराल कुरिया जाने की बात कहकर दुर्गा मुंडा एवं मुंड़का मुंडा के साथ बाइक से निकला था। दूसरे दिन जब वापस घर नहीं लौटा तो परिजन ने तलाश शुरू की। कोई सुराग नहीं मिलने पर परिजन ने गुरुवार को अड़की थाना पहुंचकर मामले की जानकारी दी। लापता दोनों भाइयों की बड़े भाई देवसाय मुंडा ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया।

इस बाबत थाना प्रभारी पंकज कुमार दास ने कुछ भी बताने से इनकार किया। परिजन ने आशंका जताई है की उग्रवादियों या अपराधियों ने इनकी हत्या कर शव क्षेत्र के घने जंगलों में फेंक दिया होगा।लापता महेंद्र होरो घर में रहकर खेती बाड़ी का काम करता था।

बता दें कि पिछले 6 जुलाई को इसकी पत्नी एवं बच्चे की हत्या महेंद्र होरो के बड़े भाई ने पास के जंगल में कर दी थी। जबकि, दोनों भाइयों में बड़ा दुर्गा मुंडा राँची में रहकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था और मुंड़का मुंडा खूंटी के एसएस प्लस टू विद्यालय में इंटर का छात्र है।

इधर, एक साथ तीन लोगों के लापता होने से इलाके में सनसनी फैल गई है। अड़की पुलिस इस खबर को दबाने की कोशिश में लगे थे। लेकिन, मामला चर्चा में आ ही गया। इस संबंध में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि थाना तक मामला पहुंचा है, लेकिन परिजन डिटेल जानकारी नहीं दी है। हमने अड़की थाना प्रभारी को विस्तृत जांच करने को कहा है।