#jharkhand:लातेहार में युवक ने आत्महत्या की;धंधा ठीक नहीं चल रहा था,तनाव में आकर फांसी लगा ली.

Latehar:चंदवा प्रखंड के कंचननगरी में युवक ने मानसिक तनाव के कारण घर में ही फांसी लगाकर गुरुवार की रात आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान अनिल कुमार गुप्ता के रूप में हुई है।

पांच बहनों में इकलौता भाई था अनिल

अनिल पांच बहनों में इकलौता भाई था। उसकी शादी खलारी में तय हुई थी। शादी दिसंबर में होनी थी। मृतक अपने पिता के साथ साप्ताहिक हाट में जाकर खाद्य सामग्री बेचा करता था।बताया जा रहा है लॉकडाउन के बाद से दुकानदारी ठीक से नहीं होने के कारण उसकी आर्थिक स्थिति चरमरा गई थी। आय का कोई दूसरा स्रोत नहीं होने के कारण वह पिछले कुछ दिन से मानसिक तनाव में चल रहा था।

हत्या की आशंका

अनिल गुरुवार की देर रात घर की ऊपरी मंजिल में फांसी लगा ली। बहन पूजा ने शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे देखा कि उसका भाई फांसी के फंदे पर झूल रहा है। उसकी आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटे और शव को फंदे से नीचे उतारा। एक बार देखने से किसी को विश्वास ही नहीं हुआ कि कोई अकेला ऐसे कर सकता है, क्योंकि जिस एंगल से उसने फांसी लगाई, उसकी ऊंचाई सतह से काफी ऊपर थी।

मृतक के परिजन की मानें तो अनिल पिछले कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था। परिजनों द्वारा हत्या का भी अंदेशा जताया जा रहा है। हालांकि, परिजन ने किसी से कोई दुश्मनी नहीं होने की बात भी कही है। इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा ने कहा कि पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।