#Jharkhand #DurgaPuja उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने किया विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण..स्वच्छ और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये दुर्गापूजा का त्योहार:-उपायुक्त..

कोविड नियमों के अनुपालन को लेकर उपायुक्त ने पूजा समितियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश…

देवघर।उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह द्वारा विधि व्यवस्था व कोविड नियमों के अनुपालन को लेकर विभिन्न दुर्गा पूजा मंडप/स्थलों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने जसीडीह, बेलाबगान, बिलासी, कृष्णापुरी, गौशाला, आरएल सर्राफ, वर्णवाल धर्मशाला, भुरभुरा मंदिर, बरमसिया के साथ विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण करते हुए पूजा सीमित के प्रतिनिधियों को राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड नियमों के सख्ती से अनुपालन दिशा में आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने समितियों को निदेशित किया कि सभी अपने पंडालों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए साफ-सफाई, सैनेटाईजेशन, समाजिक दूरी का अनुपालन, मास्क का उपयोग, के साथ सभी आवश्यक नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करा लें, ताकि संक्रमण फैलने का खतरा न रहें। साथ ही उन्होंने स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए सभी पूजा पंडाल समितियों को निर्देश दिया कि कूड़ा-कचड़ों को एक जगह जमा करने हेतु डस्टबिन की समुचित व्यवस्था करें। इस दौरान विभिन्न पूजा समिति द्वारा बेहतर व्यवस्था और स्वास्थ्य मानकों के अनुपालन की सराहना उपायुक्त द्वारा की गई। साथ ही निरीक्षण के क्रम में गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करते पाए जाने पर पूजा कमेटियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की बात उपायुक्त ने कही।

उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश..

निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त श्री कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार ही दुर्गा पूजा मनाया जाये। दुर्गा पूजा पंडालों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन पूर्ण रुप से सुनिश्चित हो, ताकि आमजनों की सुरक्षा के साथ-साथ शांतिपूर्ण माहौल में त्यौहार संपन्न हो सके। इस दौरान उन्होंने पूजा पंडालों के आस पास ज्यादा भीड़ या जमावड़ा न लगे इसपर विशेष ध्यान का देने का निर्देश दिया।


इसके अलावे उपायुक्त ने किसी भी विपरीत परिस्थिति में पंडाल समितियों को जिला नियंत्रण कक्ष एवं नगर निगम तथा थानों से संपर्क करने का निर्देश दिया। शांतिपूर्ण दुर्गापूजा संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दंडाधिकारी सहित पुलिस बल लगाए गए हैं।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।