झारखण्ड में एक और उम्मीदवार गिरफ्तार:गिरिडीह पुलिस ने अधिवक्ता को किया गिरफ्तार,वह गांडेय उपचुनाव में निर्दलीय के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं…

गिरिडीह।लोकसभा चुनाव से पहले झारखण्ड के गिरिडीह में एक और उम्मीदवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।ये गिरफ्तारी रविवार सुबह बरगंडा आरके महिला कॉलेज रोड के पास स्थित आवास पर अधिवक्ता अवधेश कुमाए सिंह की हुई है, जो कि गांडेय विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। उसी सीट से कल्पना सोरेन भी इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार है। जबकि भाजपा की तरफ से दिलीप वर्मा मैदान पर हैं। ज्ञात हो की शनिवार को राँची लोकसभा सीट से जेबीकेएसएस के उम्मीदवार देवेंद्रनाथ महतो भी गिरफ्तार कर लिये गये थे।

मिली जानकारी के मुताबिक अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह के खिलाफ बेंगाबाद थाना घेराव मामले को लेकर प्राथमिक की दर्ज की गई थी। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है।फिलहाल पुलिस अवधेश कुमार सिंह को गिरफ्तार कर अपने साथ थाना ले गई है। इस दौरान मुख्य रूप से एसडीपीओ विनोद रवानी, बेंगाबाद अंचल की इंस्पेक्टर ममता कुमारी, नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद, मुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो समेत भारी संख्या में पुलिस बल के जवान शामिल थे। बता दें कि गांडेय सीट पर उपचुनाव 20 मई को होना है।

गौरतलब है कि शनिवार को झारखण्डी भाषा खतियानी संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) के राँची से निर्दलीय प्रत्याशी देवेंद्रनाथ महतो को लालपुर थाना की पुलिस ने शनिवार को समाहरणालय परिसर से गिरफ्तार कर लिया।उस वक्त वे पारंपरिक वेष-भूषा में नामांकन करने पहुंचे थे।उन्हें जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने व पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की करने के आरोप में दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया है।गिरफ्तारी के बाद देवेंद्रनाथ की सदर अस्पताल में स्वास्थ्य जांच करायी गयी।इसके बाद पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेज दिया गया। उधर, देवेंद्रनाथ के अधिवक्ता सृष्टिधर महतो ने कहा कि देवेंद्रनाथ का निर्दलीय नामांकन स्वीकार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार,राँची सदर के तत्कालीन सीओ ने 23 नवंबर 2021 को लालपुर थाना में प्राथमिकी करायी थी।