आफताब ने पुष्पेंद्र सिंह बनकर पूजा से शादी कर ली,तीन साल साथ रहा,भेद खुला तो युवक फरार….

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिला में स्थित श्री बंशीधर नगर प्रखंड में लव जेहाद का मामला सामने आया है।खबर के अनुसार, एक मुस्लिम युवक ने धर्म छुपाकर हिंदू युवती को प्यार के जाल में फंसाया।उससे शादी की और शादी के तीन साल बाद भेद खुलने के बाद लड़की को छोड़कर फरार हो गया।अब उसकी पत्नी उसे खोजने के लिए दर-दर भटक रही है।ससुराल जाने पर लड़के के परिजन उसके साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं।आरोप है कि शनिवार को लड़के की माँ ने विवाहिता को घर से धक्का देकर बाहर निकाल दिया।विवाहिता उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला अंतर्गत चोपन थाना क्षेत्र के गरमा गांव की रहने वाली है। वहीं, युवक मेराल थाना के सोहबरिया का रहने वाला है।

मामला क्या है ?

इस संबंध में पीड़िता पूजा सिंह ने बताया कि वह गुरमा में रहती थी। उसके घर के बगल में युवक की दवा दुकान थी। इसी बीच दोनों की मुलाकात हुई। उसने अपना नाम पुष्पेंद्र सिंह बताया। हालांकि, उसका असली नाम आफताब अंसारी, पिता वकील अंसारी था। छह माह के भीतर दोनों के बीच प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी कर ली।

दो-तीन साल तक साथ रहा आफताब अंसारी

शादी के बाद युवक उसे मिर्जापुर के लालगंज ले गया और अपना घर बताकर दो-तीन साल तक साथ रहा। उसके बाद वह मिर्जापुर में किराये का मकान लेकर रहने लगा। वर्ष 2020 में पूजा गर्भवती हो गयी। इसके बाद आफताब इससे पीछा छुड़ाने के लिए भागने लगा।

पूजा को अपने पति पर हुआ शक

बताया जाता है कि पति की यह हरकत देख पूजा ने इसकी शिकायत चोपन थाने में की। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद वह फिर साथ रहने लगा। 28 जुलाई को 2021 को पूजा ने एक बच्ची को जन्म दिया।बच्ची के जन्म के कुछ समय बाद ससुराल में किसी के मौत होने के बाद वह पूजा को लेकर अपने घर सोहबरिया आया।

पति ने मुस्लिम होने से किया इंकार

वहां अंतिम संस्कार के दौरान मुस्लिम रीति-रिवाज देख पूजा को शक हुआ, तो उसने पति से इस संबंध में पूछा।लेकिन, उसने मुस्लिम होने से इंकार किया। इसी बीच, दोनों वहां से मिर्जापुर आ गये, जहां दोनों के बीच धर्म को लेकर झगड़ा होने लगा। इसके बाद मुहर्रम के दौरान वह फिर पूजा को अपने घर लाया। पूजा के अनुसार तब उसे लगा कि उसके साथ गलत हुआ है। उससे धर्म छिपाकर शादी की गयी है। इसके बाद दोनों के बीच लड़ाई बढ़ गयी।

पंचायत भी हो चुकी है

बताया गया कि इसको लेकर गांव में पंचायत भी हुई।पंचायत में युवक को पूजा को अपने साथ रखने का निर्णय सुनाया गया। इसके बाद वह उसे मिर्जापुर ले आया।कुछ दिन पूर्व दोनों के बीच मारपीट होने के बाद वह एक सप्ताह से मिर्जापुर से फरार हो गया है। उसके घर नहीं लौटने पर पूजा अपनी बच्ची के साथ दर-दर भटक रही है।

पूजा ने लगायी न्याय की गुहार

बताया जा रहा है कि वह शुक्रवार को उसके घर सोहबरिया पहुंची। पूजा रात में उसके घर रही।सुबह उसकी सास ने पूजा को धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया। साथ ही कहा कि तुम्हारा यहां कुछ नहीं है। उसके बाद पूजा ने मेराल थाने को घटना की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगायी है।