Ranchi:नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी की इलाज के दौरान रिम्स में मौत

राँची।जिले के नरकोपि थाना क्षेत्र में पिछले दिनों दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार युवक की रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।बताया जाता है कि जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपी सहरुद्दीन अंसारी की शनिवार को इलाज को दौरान रिम्स में मौत हो गई।वह जिले के नरकोपी थाना क्षेत्र के सेरो गांव का था।मृतक के परिजनों अंसारी का आरोप है कि नरकोपी थाने के पुलिस ने बेरहमी से पीटा था,जिससे सहरुद्दीन की मौत हो गई। नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने बीते 28 अगस्त को उसे गिरफ्तार किया था।

मौत का कारण आंत में ब्लीडिंग और किडनी फेल्योर बताया

नौ सितंबर को सहरुद्दीन केे रिम्स में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने मौत का कारण आंत में ब्लीडिंग और किडनी फेल्योर बताया। गौरतलब है कि 28 अगस्त की है, जब नाबालिग के घर में कोई नहीं था। नाबालिग नहाने के लिए घर से बाहर निकली, तो बारिश होने लगी।वह बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ी हो गई। इसी बीच एक सहरुद्दीन को पेड़ के पास आते देख नाबालिग अपने घर की ओर जाने लगी।आरोपी नाबालिग के पीछे- पीछे उसके घर के अंदर चला गया।उस वक्त नाबालिग के घर में कोई नहीं था।आरोपी ने इसी का फायदा उठाया और नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था।उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गिऱफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इधर मृतक के पिता रुबिल अंसारी का आरोप है कि नरकोपी थाने के दारोगा ने बेरहमी से पीटा था, जिससे बेटे की जान चली गई। 28 अगस्त को पुलिस सहरुद्दीन को पकड़ थाने ले गई। 29 अगस्त को जब वे कपड़े देने थाना गए तो एक दारोगा ने यह कह भगा दिया कि वह अभी सो रहा है। इसके बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। तीन दिन बाद जब वे जेल में मिलने गए तो बेटा कुछ बोल नहीं पा रहा था।

नौ सितंबर को सहरुद्दीन केे रिम्स में भर्ती होने की सूचना मिली। वहां पहुंचने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। इधर, डॉक्टरों ने मौत का कारण आंत में ब्लीडिंग और किडनी फेल्योर बताया। बेड़ो डीएसपी अजीत प्रेम बाखला ने कहा कि मेडिकल जांच के बाद उसे जेल भेजा गया था। उस समय वह स्वस्थ था।

भाई बोला-पहले गांववालों ने, फिर पुलिस ने पीटा

मृतक के भाई शाहिद अंसारी ने कहा-एक नाबालिग ने सहरुद्दीन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसके बाद गांव के कुछ युवकों ने उसे बुरी तरह पीटा था। पुलिस के सामने भी उसकी पिटाई की गई। इसके बाद पुलिस ने भी थाने में उसे बुरी तरह पीटा। जब उसकी हालत बिगड़ी तो आनन-फानन में जेल भेज दिया।