झारखण्ड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार पहुंचे गिरिडीह,कम मतदान वाले बूथ के वोटरों को किया जागरूक….

 

गिरिडीह।झारखण्ड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार रविवार को गिरिडीह पहुंचे। आईजी माइकल एस राज के साथ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गिरिडीह के गांडेय विधानसभा क्षेत्र पहुंचे।डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा के साथ के रवि कुमार सबसे पहले बूथ नंबर 298 (मध्य विद्यालय पुतरिया) पहुंचे और यहां वोटरों संग मीटिंग की।यहां उन्होंने लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की।इसके बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बूथ नंबर 300 (जोरासिमर ), बूथ नंबर 305 (जीपी जामजोरी) पहुंचे।यहां मतदान प्रक्रिया से जुड़े कर्मियों के अलावा स्थानीय ग्रामीणों संग बातचीत की।यहां कर्मी किस तरह लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं इसकी जानकारी ली।यहां मौजूद लोगों से यह पूछा कि उन्हें मतदान के समय की जानकारी है या नहीं।जिन्हें पूरी जानकारी नहीं थी उन्हें जानकारी दी।बताया कि मतदान का समय सुबह 7 से शाम पांच बजे तक हैं। कहा कि सभी को समय पर मतदान करने पहुंचना है। यह भी पूछा कि गांव के कोई ऐसा मतदाता है जो बूथ पर आने में शारीरिक रूप से असमर्थ हैं, यदि ऐसे मतदाता हैं तो उनके लिए भी व्यवस्था की गई है।

जामजोरी में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लोगों से समझना चाहा कि आखिर यहां मतदान कम क्यों होता है। इस पर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि कई लोगों का निधन हो चुका है इसके बावजूद उनका नाम वोटर लिस्ट में है।वहीं यह भी बताया कि गांव के कई युवा रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश गए हैं।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रदेश गए लोगों को मतदान के दिन वापस गांव बुलाने की भी अपील की। यहां के बाद बूथ संख्या 292 (अहिल्यापुर) पहुंचे।यहां मतदाता से बात की इसके बार बीएलओ से भी बात करते हुए यह जाना कि घर-घर जाकर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है या नहीं।

अच्छा काम कर रही है टीम: के. रवि

निरीक्षण और मतदाताओं से बात करने के उपरांत के रवि कुमार ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाने के लिए जिला की निरंतर कार्य कर रही है।टीम का प्रयास भी दिख रहा है।कुछ कमियां हैं जिसे दूर कर लिया जाएगा।