Jharkhand:सरायकेला मंडल कारा गेट से पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी सहित बंदी फरार,पुजारी की हत्या मामले में गिरफ्तार किया था.

सरायकेला।कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले के सरायकेला मंडल कारा गेट से एक बंदी फरार हो गया। उसे चौका थाना इलाके में एक पुजारी की हत्‍या के मामले में गिरफ्तार किया गया था। कोविड जांच के बाद रात में उसे जेल ले जाया गया। जेल में प्रवेश कराने की प्रक्रिया के दौरान पुलिस को चकमा देकर वह हथकड़ी सहित फरार हो गया। पुलिस महकमा अब उसकी तलाश में जुटा है।हथकड़ी सहित भागने पर पुलिस ढूढ़ने में रात भर लगी रही।

अपडेट:10:50AM ;अभी सूचना मिल रही है कि सुबह 10:30 बजे के करीब पुलिस ने फिर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।मामले छानबीन जारी है

बता दें चौका थाना अंतर्गत मातकमडीह स्थित सीआरपीएफ पिकेट से महज 500 मीटर की दूरी पर शनिवार को पूजा -पाठ कराने जा रहे कांड्रा निवासी पंडित भवतोष शर्मा (52) की पत्थरों से मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारा वहां से भाग निकला और जंगलों में जाकर छिप गया। हत्यारे की पहचान ग्राम धोबातोमा के 30 वर्षीय युवक बासेत मांझी के रूप में हुई ।उसे अक्सर सीआरपीएफ पिकेट के सामने ही उसे देखा जाता था। हल्की दाढ़ी और माथे पर तिलक लगाए वह आने जाने वाले राहगीरों को डराता-धमकाता था। संभावना जताई गई कि पंडित भवतोष शर्मा के साथ भी यही हुआ होगा और विरोध के क्रम में उसकी हत्या कर दी गई होगी। मृतक का पूरा परिवार कांड्रा बस्ती वार्ड नंबर 4 में निवास करता है।

पुलिस की लापरवाही का लाभ उठाकर भागने में सफल रहते है अपराधी:-

पुलिस के लापरवाही का लाभ उठाकर अपराधी हिरासत से फरार हो रहे हैं. कोर्ट परिसर, पुलिस थानों और अस्पतालों के जेल वार्डों से अपराधियों का फरार होना एक तरफ जहां संबंधित अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्रचिन्ह लगाती है. वहीं दूसरी ओर पुलिस हिरासत से अपराधियों का फरार होना सुरक्षा के लिए खतरा भी है. पिछले डेढ़ वर्षों की बात करें तो राज्य के अलग-अलग जिलों से दर्जनों अपराधी पुलिस की हिरासत से फरार हो गये हैं.