Jharkhand:नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम,पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त सर्च अभियान में मिली बड़ी सफलता,22 सीरियल आइइडी बम बरामद

चाईबासा।पश्चिम सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली आराहासा और रेंगालबेड़ा के बीच चाईबासा पुलिस को बड़ा नुकसान पहुंचाने कि नियत से भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा कच्ची सड़क पर 22 आइइडी बम लगाया गया था और चाईबासा पुलिस बल को उड़ाने की योजना बना रखी थी।लेकिन उससे पहले पुलिस को सूचना मिल गई।उसके बाद चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन ने संयुक्त अभियान चलाकर सभी बम को बरामद करने में सफलता हांसिल की।वहीं नक्सलियों कि मंशा पर भी पानी फेर दिया है।

बताया जा रहा है कि सभी आइइडी बम सीरियल में लगे हुए थे और सभी एक दूसरे से वायर से कनेक्ट था। नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया गया था. ज्ञात हो कि मजबूत सूचना तंत्र से लैश चाईबासा पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है और नक्सलियों तथा पीएलएफआइ उग्रवादियों को मुंह की खानी पड़ रही है. हालांकि, कोल्हान रेंज के डीआइजी व पुलिस कप्तान द्वारा नक्सलियों से कई बार अपील कर चुकें है कि हिंसा कि राह छोड़कर सरकार के साथ मिलकर विकास की राह पर हाथ बटाएं.

मिली जानकारी अनुसार गोइलकेरा के रेगाडबेडा से आराहासा की ओर जंगल जाने वाली रास्ते में 120 मीटर की दूरी पर 22 बम बरामद किए गए हैं । यह केन बम माओवादियों ने लगा रखे थे जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे । गुप्त सूचना के आधार पर चाईबासा जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ बटालियन 60 तथा जगुआर की 157 बटालियन ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सभी बम को बरामद कर डिफ्यूज कर दिया है। सभी बम एक दूसरे से जुड़े हुए थे ।माओवादी सीरियल ब्लास्ट कर पुलिस बल को भारी क्षति पहुंचाने के ताक में थे। समय रहते बमों को बरामद कर डिफ्यूज कर दिया गया। इससे बड़ी घटना टल गई है।