Jharkhand:पुलिस को बड़ी सफलता मिली,10-10 लाख के तीन ईनामी नक्सली सहित छह नक्सली गिरफ्तार,एके 47 समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद.

गिरीडीह।झारखण्ड पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10-10 लाख के तीन ईनामी नक्सली सहित छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हुए नक्सलियों में बड़े नक्सली प्रशांत मांझी, सुधीर किस्कू और प्रभा दी उर्फ सोरेन, रंजीत टुडु, छोटू लाल हांसदा और उज्जवल गंझू शामिल है.प्रशांत मांझी, सुधीर किस्कू और प्रभा दी उर्फ सोरेन के झारखण्ड पुलिस ने 10 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।वहीं गिरफ्तार हुए तीनों हार्डकोर नक्सली लंबे समय से पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था।गिरफ्तार हुए नक्सलियों के निशानदेही पर झारखण्ड पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से गिरिडीह और दुमका में कार्रवाई करते हुए एक एके 47, छह रायफल, दो कार्बाइन,अलग अलग हथियार के 452 गोली,1000 पीस डेटोनेटर समेत कई अन्य सामान बरामद किए हैं।झारखण्ड पुलिस के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरिडीह जिले के पीरटांड़ मधुबन और डुमरी क्षेत्रों में नक्सलियों का दस्ता भ्रमणशील है. गुप्त सूचना के आधार पर गिरिडीह जिला की पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पीरटांड़ थाना क्षेत्र के मंजीरा और बनासो जंगल से छह नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार हुए प्रशांत मांझी के खिलाफ 32 मामले दर्ज हैं सुधीर किस्कू के खिलाफ 10 मामले दर्ज हैं. और प्रभा सुरेन के ऊपर 3 मामले दर्ज है. यह तीनों नक्सली के द्वारा पुलिस की टीम पर हमला आईडी विस्फोट करना ,चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाना, हत्या करना, सरकारी भवनों को विस्फोट कर उड़ाने से संबंधित मामले दर्ज हैं.

गिरिडीह में पकड़ाए नक्सलियों की निशानदेही पर दुमका में हुई कार्रवाई

गिरिडीह में चलाए गए ऑपरेशन में 10 लाख के इनामी नक्सली प्रशांत मांझी और सुधीर किस्कू की गिर‌‌फ्तारी के बाद दुमका में नक्सली ऑपरेशन तेज किया गया. गिरिडीह में पकड़े गए नक्सलियों की निशानदेही पर दुमका जिला में नक्सली ठिकानों पर कार्रवाई हुई है जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है.और भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया।