राहुल गाँधी का विदेश टूर:कांग्रेस का बर्थडे और किसान आंदोलन के बीच,फिर सीन से गायब हुए राहुल गांधी,चले गए पिकनिक मनाने विदेश..!

राहुल गाँधी गए विदेशों में पिकनिक मनाने:इधर कांग्रेस समर्थित किसान आंदोलन चरम पर है,उधर राहुल गाँधी एक बार फिर आंदोलन के बीच पिकनिक मनाने इटली चले गए,सोशल मीडिया खूब चुटकी ली जा रही है

इस बीच, सवाल उठे हैं कि जब 28 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है तो उसका पूर्व अध्यक्ष विदेश यात्रा पर क्यों चला गया? स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल पार्टी के बड़े नेताओं से यही सवाल पूछा जा रहा है, लेकिन किसी के पास जवाब नहीं है। वहीं इंटरनेट मीडिया (सोशल मीडिया) पर भी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं हो रही हैं। चर्चा है कि RahulGandhi इटली गए हैं।

नई दिल्ली:राहुल गांधी कुछ भी करें तो वो चर्चा का विषय बन जाता है।लेकिन इन सबसे बेपरवाह राहुल अक्सर अपने मन की करते हैं. फिलहाल राहुल के नये साल में इटली जाने की खबरों की खूब चर्चा है।जानकारी मिली है कि राहुल गांधी किसान आंदोलन के बीच एक बार फिर देश से बाहर छुट्टी मनाने नानी के घर इटली चले गए हैं।सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी सुबह कतर एयरवेज की उड़ान से इटली में मिलान रवाना हुए. इस खबर के फैलने के साथ ही एक बार फिर राहुल विपक्ष के निशाने पर हैं।यहां तक की उनकी अपना पार्टी के कार्यकर्ता भी चुटकी लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

पिछले साल भी जब राहुल विदेश गए थे तो उस समय CAA का विरोध चरम पर था. इस कारण उन्हें उनकी ही पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने घेर लिया था. इस साल भी स्थिति कुछ ऐसा ही है. इस साल कृषि कानूनों का विरोध और किसान आंदोलन चरम पर है. और आलोचना की परवाह से दार राहुल एक बार फिर राहुल विदेश की शेर के लिए निकल गए हैं।बता दें कि राहुल पिछले कुछ सालों से लगातार दिसंबर के अंत में छुट्टियां मनाने विदेश दौरे पर चले जाते हैं।

यूजर्स ने कहा गंभीर नेता नहीं हैं राहुल

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को कहा था कि राहुल निजी यात्रा पर विदेश रवाना हो गए हैं. हालांकि, उन्होंने जगह का नाम नहीं बताया था. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल इटली गए हैं. इटली में राहुल की नानी रहती हैं और वे अक्सर वहां जाते रहते हैं. राहुल गांधी के विदेश रवाना होने की खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर केरल के वायनाड से सांसद राहुल पर सवालों की बौछार होने लगी. यूजर्स उन्हें गंभीर नेता नहीं बता रहे थे।

पार्टी में कलह से भी कोई फर्क नहीं

बता दें कि पार्टी की कार्यशैली को लेकर G-23 नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद भूचाल आ गया था. कुछ दिन पहले सोनिया ने उन सभी नेताओं से बात की थी और उनकी राय सुनी थी. पार्टी अभी पूर्ण अध्यक्ष की तैयारी में जुटी है ऐसे में राहुल का विदेश गमन सबको चौंका रहा है।