Jharkhand:काम दिलाने के नाम पर 3 नाबालिग समेत 24 युवक-युवतियों को तमिलनाडु ले जा रही बस को पकड़ा,मामले की छानबीन जारी है।

लातेहार।एसपी को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने कारवाई करते हुए दो दर्जन युवक युवतियों को रेस्क्यू किया है।सभी को ले जा रहे बस को भी जप्त किया है।बताया जा रहा है कि काम दिलाने के नाम पर गढ़वा से तमिलनाडु ले जा रहे 24 लड़के-लड़कियों को सोमवार को लातेहार पुलिस ने पकड़ा। इसमें 16 लड़की और आठ लड़के शामिल हैं। इनमें तीन नाबालिग लड़कियां भी शामिल है। तीनों को पुलिस ने लातेहार सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया है।वहीं पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि एक बस से युवक-युवतियों को बाहर भेजा जा रहा है।उनके निर्देश पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें एक बस को रोका गया। इसमें सभी युवक युवतियों को पकड़ा गया है। बस ड्राइवर सुरेश कुमार और आर सुब्रह्मणि को भी पकड़ा गया है।पकड़े गए लड़के-लड़कियों ने बताया कि गढ़वा की रहने वाली काजल कुमारी तमिलनाडु की एक कंपनी बनारीअम्मान में सुपरवाइजर का काम करती है। उसके द्वारा हमलोगों को सिलाई कढ़ाई का काम दिलाने की बात कह कर ले जाया जा रहा था। थाना प्रभारी अमित ने बताया कि इन सभी युवक युवतियों को बनारीअम्मान कम्पनी के अलावा आनंदवन विकेश व अमरअमाढ़ी कंपनी में भी भेजा जाता। पुलिस ने जब इन सभी को ले जाने से संबंधित कागजात की मांग की तो ड्राइवर द्वारा किसी तरह का कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया।

वहीं अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि इनके परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। परिजनों को थाना बुलाया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है कि लड़कियों को किसके द्वारा भेजा जा रहा था। अगर भेजा जा रहा है तो इन लोगों के पास श्रम विभाग से निबंधित कागजात है या नहीं। इधर, सीडब्ल्यूसी के शकील अख्तर ने बताया कि पुलिस द्वारा रेस्क्यू की गई तीन नाबालिग लड़कियों को गुरुकुल में रखा गया है। इनके परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। परिजनों के आने के बाद नाबालिगों को उन्हें सौंप दिया जाएगा।