Jharkhand:राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए नूतन वर्ष के मौके पर पिकनिक घरों और परिवार संग मनाने की अपील लोगों से की है,भीड़ भाड़ से बचने की भी अपील की हैं।

राँची।राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों से नववर्ष के मौके पर अपने घरों में ही परिवार के साथ पिकनिक मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अभी देखा जा रहा है कि नववर्ष के आगमन पर लोग अत्यंत उत्साहित हैं और बड़ी संख्या में पिकनिक मना रहे हैं। वे भीड़-भाड़ वाले इलाके में जा रहे हैं।

उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग भी नहीं किया जा रहा है, जो उचित नहीं है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तय दिशा-निर्देश के तहत ही नूतन वर्ष को मंगलमय बनाने की अपील की है। साथ ही, मास्क एवं शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन करने को कहा है। उनके अनुसार, जन-सहयोग से ही कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

बता दें कि झारखण्ड में कोरोना वायरस के मामले एक लाख से ऊपर हो गए हैं। हालांकि फिलहाल राज्‍य में कोरोना के सक्रिय मामले डेढ हजार के आसपास हैं। राज्‍य के कई जिलों में अब कोरोना के मामले कम मिल रहे हैं। कई जिले अब कोरोना मुक्‍त होने की ओर हैं। बहरहाल अभी कोरोना को पूरी तरह खत्‍म मान लेना सही नहीं है। अभी भी लोग बाजार में खुलेआम बिना मास्‍क के नजर आते हैं। भीड़-भाड़ वाले स्‍थानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। कोरोना से बचाव के लिए यह जरूरी है कि मास्‍क का प्रयोग अवश्‍य करें।

माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने झारखण्ड उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री विक्रमादित्य प्रसाद के निधन पर गहरा दुःख व शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि न्यायमूर्ति विक्रमादित्य प्रसाद जी न्यायिक सेवा के उपरांत विभिन्न आयोगों में कुशलतापूर्वक कार्य किये तथा राज्यपाल एवं सरकार द्वारा उन्हें घोटालों की आरोपों की जाँच हेतु भी महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा गया जिसे उन्होंने समर्पित भाव से पूरे लगन से किया। ईश्वर उनकी आत्मा को चिरशांति प्रदान करें एवं उनके परिजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करें।