BigBreaking: चाईबासा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

चाईबासा। गुदड़ी के कमरोरा जतरमा क्षेत्र के जंगल में मंगलवार सुबह सर्च अभियान पर निकली पुलिस और सीआरपीएफ की पीएलएफआई नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस और सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने या फिर पकड़े जाने की खबर नहीं है। वहीं सुरक्षाबल के सभी जवान भी सुरक्षित हैं। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने जंगल से चार बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) कमांडर जीदन गुड़िया का दस्ता पहले से मौजूद था। बता दें कि जीदन के खिलाफ राज्य के विभिन्न जिलों में 100 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से जीदन की तलाश है। लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं पा रहा है। जीदन के खिलाफ हत्या , रंगदारी, अपहरण, पुलिस बल पर हमला आदि जैसे संगीन अपराध दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक चाईबासा के बंदगांव-गुदड़ी के बॉर्डर पर गुदड़ी के कमरोरा जतरमा क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन की संयुक्त टीम सुबह सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान जंगल में पहले से मौजूद पीएलएफआई नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। फिर पुलिस और सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोलियां चली हैं।

पुलिस और सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले। नक्सलियों के भागने के बाद पुलिस ने जंगल से गोला-बारुद, चार बाइक, पावर बैंक और अन्य दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं।