चतरा पुलिस ने टीपीसी के पांच हार्डकोर उग्रवादियों को किया गिरफ्तार

चतरा। झारखण्ड के चतरा एसपी ऋषभ झा के नेतृत्व में चतरा पुलिस को सोमवार को दोहरी सफलता हाथ लगी।सोमवार को चतरा पुलिस ने 50 लाख रुपये की अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया तो वहीं दूसरी ओर एसपी ऋषभ झा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए टीपीसी उग्रवादी संगठन के पांच हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार उग्रवादियों में कामेश्वर राणा उर्फ बीरेंद्र, उमेश भुइयां उर्फ छोटन भुइयां, ललन कुमार राणा उर्फ ललन शर्मा, मुन्ना कुमार यादव और प्रवीण कुमार यादव शामिल हैं. पुलिस ने इनके पास से एक देसी बंदूक,19 मोबाइल फोन, खोखा, राउंड क्लीप, बिना नंबर की एक ऑटो रिक्शा, वर्दी (केमो फ्लाज) व एक देशी नाइन एमएम का पिस्टल बरामद किया है।

उग्रवादी कई घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे

एसपी ऋषभ झा को लगातार सूचना मिल रही थी कि विभिन्न क्षेत्रों में टीपीसी के हार्डकोर उग्रवादी भ्रमणशील हैं. वो ठेकेदारों एवं ईट भट्ठों से रंगदारी स्वरूप लेवी की वसूली कर रहे हैं. साथ ही क्षेत्र में दहशत बनाने के लिए ये उग्रवादी कई घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं. इसे लेकर 9 मई को इटखोरी थाना अंतर्गत ग्राम मुरूमदाग के आइटीआइ कॉलेज के पास ठेकेदार से लेवी वसूलने के दौरान दहशत पैदा करने के लिए फायरिंग की घटना को भी अंजाम दिया था. यहां उग्रवादियों द्वारा ठेकेदार का मोबाइल भी छीन लिया गया था. इस संदर्भ में इटखोरी थाने में 59/20 के तहत इनके विरूद्ध मामला भी दर्ज किया गया था।