Lockdown Breaking:झारखण्ड के लाल छतीसगढ़ में नक्सलियों से लोहा लेते शहीद..

छतीसगढ़/झारखण्ड।बीजापुर जिले में सोमवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।प्राप्त जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ और जिला रिजर्व गार्ड की टीम तलाश अभियान में जुटी थी,उसी दौरान उरीपाल के जंगलों में यह मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन के कांस्टेबल मन्ना कुमार यादव (32) शहीद हो गये।वह झारखण्ड के साहिबगंज जिले के रहनेवाले हैं।साहेबगंज निवासी सीआरपीएफ जवान शहीद का पार्थिव शरीर मंगलवार को साहेबगंज,झारखण्ड पहुंचेगा।

9मई को मारे गये थे चार नक्सली

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में महाराष्ट्र के गढ़चिरौली से सटी सीमा पर स्थित परधौनी जंगल में हुई मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गये थे।बाद में उनकी शिनाख्त कर ली गयी. मारे गये हार्डकोर नक्सलियों पर कुल 15 लाख रुपये का इनाम था।इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल थीं।इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी उपनिरीक्षक श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गये थे।

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े दो और सहयोगियों को गिरफ्तार किया था

बता दें कि अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ की कांकेर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े दो और सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. इनमें एक ब्लॉक पंचायत का सदस्य और दूसरा नक्सली कमांडर का भाई था. इस मामले में पुलिस आठ सहयोगियों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है।