Jharkhand:चाईबासा के टोंटो में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़,अपने ही गोली से घायल हुआ जवान

चाईबासा।झारखण्ड के चाईबासा में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई।यह मुठभेड़ की घटना बुधवार को जिले के अति नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के टोंटो थाना क्षेत्र के रेगंडाहातु के घने जंगलों में मुठभेड़ हुई।इस मुठभेड़ में दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोलीबारी हुई। पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे सर्च अभियान के दौरान एक जवान के राइफल से गोली चल गई जिसमें जवान घायल हो गया।

बताया गया कि सरजामबूरु और तुमबाहाका क्षेत्र में संयुक्त रुप से सीआरपीएफ 174 बटालियन, 60 बटालियन, 197 बटालियन, 157 बटालियन, झारखण्ड जगुआर, 209 कोबरा बटालियन और जिला बल के द्वारा भाकपा माओवादियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान भाकपा माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत रेगंडाहातु के घने जंगलों में मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोलियां चली.मुठभेड़ में कोबरा बटालियन को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. उसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, सर्च ऑपरेशन के दौरान दुर्घटनावश अपने ही राइफल से कोबरा 209 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल एनएस मित्तेई से गोली चल गई, जिससे दाहिने पैर की एड़ी जख्मी हो गया।

इधर गोली लगने के बाद 209 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल एनएस मित्तेई बेहतर इलाज के लिए उन्हें राँची भेजा गया है. घायल जवान अब खतरे से बाहर बताया जा रहा है. इधर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की ओर से भाकपा माओवादियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।