#सावधान:परीक्षा केंद्रों पर छात्रों के वाहनों पर चोरों की नजर:तुपुदाना स्थित एक केंद्र से छह परीक्षार्थियों के मोबाइल व 4000 नगद डिक्की तोड़ चुरा ले गए चोर

-चोरों ने पहले से कर रहे थे रेकी, तीन स्कूटी की डिक्की तोड़ी, करीब दो लाख रुपए को मोबाइल चुरा ले गए चोर, इससे पहले भी परीक्षा केंद्र से हो चुकी है वाहनों के डिक्की तोड़ कई छात्रों के मोबाइल की चोरी

राँची।चोरो की नजर इन दिनों परीक्षा केंद्रों पर दो पहिया वाहनों से आने वाले परीक्षार्थियों पर है। जो दो पहिया वाहनों की डिक्की तोड़ उनके मोबाइल फोन व नगद रुपए की चोरी कर रहे है। ताजा मामला तुपुदाना ओपी क्षेत्र का है। तुपुदाना स्थित एक अॉन लाइन परीक्षा केंद्र के पास से छह परीक्षार्थियों के छह मोबाइल व नगद 4000 रुपए की चोरी हो गई। इस संबंध में परीक्षार्थियों ने तुपुदाना ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने प्राथमिकी तो दर्ज कर ली है लेकिन अबतक वाहनों की डिक्की तोड़ मोबाइल चुराने वाले चोरों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। जबकि परीक्षा केंद्र में चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है।

पहले से कर रहे थे रेकी, केंद्र के अंदर जाते ही डिक्की तोड़ चुरा ले गए सारा मोबाइल

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रविवार 20 दिसंबर को उक्त परीक्षा केंद्र पर स्नैप की परीक्षा सुबह 11 बजे से थी। पुंदाग के ऋषभ नगर रोड नंबर 10 निवासी उद्देश्य हर्ष भी परीक्षा देने के लिए गए थे। परीक्षा केंद्र पर अपनी स्कूटी (जेएच-06एच-6650) वहां स्थित पार्किंग में खड़ा की। डिक्की में उद्देश्य ने अपना मोबाइल, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, अपने दोस्त गया निवासी अमर सागर का मोबाइल, पर्स जिसमें आधार व 3000 रुपए थे, पंडरा स्थित पिस्का मोड़ निवासी केशव राज का मोबाइल, एटीएम कार्ड, वोटर आईडी व एक हजार रुपए, लातेहार निवासी राहुल कुमार का आईफोन, पर्स जिसमें एटीएम व 500 रुपए थे, हजारीबाग निवासी रवि शंकर का मोबाइल व एटीएम कार्ड रखा था। परीक्षा देने के बाद जब सभी बाहर निकले और स्कूटी का डिक्की खोला तो देखा उसका लॉक टूटा हुआ है और उसमें रखे सभी मोबाइल व पर्स व पैसे गायब है।

बगल में लगे दो स्कूटी से भी मोबाइल की हुई चोरी

उनकी स्कूटी के ठीक बगल में एक अन्य परीक्षार्थी अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी निवासी सलोनी कुमारी ने भी अपनी स्कूटी में मोबाइल एक अन्य परीक्षार्थी धुर्वा हटिया निवासी प्रसन्न कुमार ने अपनी स्कूटी में मोबाइल रखा था। उन दोनों के स्कूटी का भी डिक्की का लॉक टूटा हुआ था और दोनों का मोबाइल फोन चोरी हो चुका था। जिसकी सूचना तुपुदाना ओपी को सभी ने दी।