प्रेमी का शव एनडीआरएफ़ की टीम ने नदी से खोज निकाला,प्रेमिका का शव नहीं मिला,शुक्रवार को दोनों नदी के गहरे पानी में कूद गया था..

–प्रेमिका होलीका कुमारी एवं प्रेमी संजीव लोहरा के परिजन अंतरजातीय होने से दोनों के परिजन इस रिश्ते से थे नाराज,काफी दिनों से दोनों में था प्रेम प्रसंग पर दोनों के परिजन शादी के लिए नहीं थे तैयार

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेरलता में युगल प्रेमी के द्वारा आत्महत्या की नियत से नदी के गहरे पानी में शुक्रवार को छलांग लगा दी थी।शनिवार को शव की बरामदगी के लिए राँची से एनडीआरएफ की टीम पहुंची।उसके बाद नदी से प्रेमी संजीव लोहरा के शव को करीब आधे घंटे के अंदर बरामद कर लिया गया। जबकि प्रेमीका होलीका कुमारी के शव की खोज के लिए एनडीआरएफ की टीम ने कई घण्टे तक प्रयास किया लेकिन आज शव बरामद नहीं कर सका है।एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर मोहम्मद शाहिद ,एसआई समीम अंसारी के नेतृत्व में 24 सदस्यीय टीम द्वारा शनिवार को घटनास्थल पहुंच रेस्क्यू का कार्य किया जा रहा है। इस बात की जानकारी घाघरा थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी ने बताया कि एनडीआरएफ टीम के द्वारा प्रेमी संजीव लोहरा का शव को बरामद किया गया है। जिसे पोस्टमार्टम हेतु गुमला सदर अस्पताल भेज दिया गया है। साथ ही प्रेमिका होलिका कुमारी के शव बरामदगी को लेकर एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल में शव को खोजने का प्रयास किया।लेकिन आज युवती का शव बरामद नहीं हुआ है।वहीं एनडीआरएफ के साथ घटनास्थल पर सीओ प्रणव ऋतुराज ,बीडीओ विष्णु देव कच्छप, थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी ,एस आई मुकेश कुमार,पुलिस के जवान सहित मृतक संजीव लोहरा के परिजन व ग्रामीण काफी संख्या में उपस्थित थे।

क्या था मामला
घाघरा थाना क्षेत्र के एक प्रेमी जोड़े ने बीते शुक्रवार को नेरलता के समीप कोयल नदी में आत्महत्या करने के इरादे से छलांग लगा दी थी। युवक नौडीहा जानजर टोली निवासी जलेश्वर लोहरा का पुत्र है जो टाटा में आईटीआई का प्रशिक्षण ले रहा था और एक महीने से घर आया हुआ था जबकि युवती होलीका कुमारी 22 वर्ष पिता स्वर्गीय बुधेश्वर उराँव की पुत्री थी जो कि घाघरा थाना क्षेत्र के चपका गांव की रहने वाली है और होलिका कुमारी ने इंटर की परीक्षा में एसएस प्लस टू से प्रथम श्रेणी से पास की थी।वही ग्रामीणों ने बताया कि एक युवक युवती ने कोयल नदी में छलांग लगा दिया है। इसकी सूचना तुरंत घाघरा थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी को दिया गया थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी घटनास्थल पहुंचे और लोगों से घटना की जानकारी ली।घटनास्थल पहुंचे के बाद वहां पर लोगों ने बताया कि होलिका पानी से निकलना चाह रही थी लेकिन युवक संजीव लोहरा ने पानी के अंदर उसे दबा दिया। इसकी सूचना तुरंत होलिका के परिजनों एवं संजीव लोहरा के परिजनों को दिया गया।परिजनों का रो रो कर बुरा हाल जिसकी सूचना पाकर घाघरा बीडीओ विष्णु देव कच्छप एवं अंचलाधिकारी प्रणव ऋतुराज ने घटनास्थल पहुंचकर परिजनों से मुलाकात कर घटना के बारे में जानकारी ली।

एनडीआरएफ के द्वारा काफी मशक्कत के बाद मृतक संजीव लोहरा का शव को नदी से बाहर कर लिया पर मृतिका होलिका कुमारी का शव काफी शाम तक रेस्क्यू करने का एनडीआरएफ के द्वारा प्रयास किया गया।लेकिन काफी शाम होने के बाद रेस्क्यू नहीं हो पाया था।
रिपोर्ट-पंकज कुमार,घाघरा गुमला।