ऑटो औ बाइक में टक्कर हुई थी,इसी दौरान बाइक सवार का 10.58 लाख रुपये से भरा बैग लेकर पति-पत्नी फरार हो गया था,आठ दिन बाद दोनो धराया,रूपया बरामद..

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले में 31 अगस्त की रात जोधाडीह मोड़ स्थित सब्जी बाजार के पास चास की शिवपुरी कॉलोनी निवासी प्रकाश कुमार सिन्हा का 10.58 लाख रुपये से भरा बैग गिर गया था, जिसे चास पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है,जो रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गये थे।बताया जाता है कि आरोपियों में चंदनकियारी के शांखाकुड़ी निवासी नकुल चंद्र महतो व उसकी पत्नी पिंकी देवी शामिल हैं।वर्तमान में दोनों चास की एसएस कॉलोनी में रहते हैं। दोनों को शुक्रवार को चास जेल भेज दिया गया है।यह जानकारी चास एसडीपीओ पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने दी।

एसडीपीओ ने बताया कि घटना के संबंध में प्रकाश ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी।उसने कहा था कि वह एयरटेल पेमेंट बुक का 10 लाख 58 हजार 10 रुपये कलेक्शन कर एक बैग में भरकर बाइक से ही जोधाडीह मोड़ होते हुए अपने घर शिवपुरी कॉलोनी जा रहा था। जैसे ही वह जोधाडीह मोड़ स्थित सब्जी बाजार के पास पहुंचा उसे एक ऑटो ने टक्कर मार दी थी, जिससे वह बाइक सहित गिर गया था।आक्रोश में कुछ देर के लिये ऑटो चालक से कहासुनी हो गयी थी। हालांकि, मामला सुलझने के बाद वह बाइक से चला गया। कुछ दूर आगे बढ़ने पर प्रकाश को ध्यान आया कि रुपयों से भरा बैग उसके पास नहीं है।आनन-फानन में वह घटनास्थल पर गया, तब तक बैग गायब हो चुका था।बताया कि उसने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि बाइक सवार एक व्यक्ति व दो महिला बैग ले गये हैं। इसके बाद प्रकाश थाना पहुंचा और शिकायत दर्ज करायी।

एसडीपीओ ने कहा कि एसपी के निर्देश पर उनके ही नेतृत्व में टीम बनायी गयी।इसके बाद जांच शुरू की गई।जांच में घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ की गयी।साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बैग उठानेवालों की पहचान की गयी।आरोपी की पहचान नकुल महतो के रूप में हुई। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो उसने अपने पास से दो लाख सात हजार 590 रुपये व उसकी निशानदेही पर सियालजोरी थाना क्षेत्र की मधुनिया निवासी संगीता देवी के घर से तीन लाख 81 हजार रुपये बरामद किये गये।बाकी के रुपये नकुल ने अपने खाता में जमा कर दिया है,जिसे फ्रीज कर दिया गया है। पुलिस ने नकुल की बाइक (जेएच09एन-3908) व पीड़ित का बैग बरामद कर लिया है।साथ ही इस मामले में संगीता देवी की संलिप्तता को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

टीम में चास थाना प्रभारी मो रूस्तम,चास मुफस्सिल थाना प्रभारी अजय उपाध्याय, पिंड्राजोरा थाना प्रभारी अंकित पांडेय, चास थाना के एसआइ अंकित राज, अशोक सिंह, रंजीत कुमार, राजकमल, नवी हसन खान, एएसआइ अनिल सिंह, रंजन मिश्रा, ताराचंद पासवान, आरक्षी विजय सिंह, प्रदीप घोषाल, अरविंद कुमार, मुन्ना कुमार, विश्वजीत कुमार आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।