पीएलएफआई सरगना का खुलासा: जेल से अपने सहयोगी के साथ मिल कारोबारियों से वसूल रहा था रंगदारी,तुपुदाना में हुए दोहरे हत्याकांड का भी किया खुलासा

राँची।हत्या और रंगदारी सहित 18 कांडों का आरोपी पीएलएफआई सरगना राजू गोप को राँची पुलिस ने रिमांड पर लेकर 8 सितंबर को पूछताछ किया। पूछताछ में राजू गोप ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में चौकाने वाले खुलासा किया है। उसने पुलिस को बताया है कि 22 फरवरी 2021 को जब पुलिस ने उसे रातू के ब्रांबे चौक से अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा, तो वह जेल से ही अपने सहयोगियों के माध्यम से व्यवसायियों से रंगदारी वसूलने का धंधा शुरू कर दिया। इसमें उसका रिश्तेदार पवन गोप साथ देता था। पवन गोप तुपुदाना ओपी क्षेत्र स्थित बालश्रृंग में रहता है। राजू गोप ने पुलिस को यह भी बताया है कि उसे पवन गोप ही हथियार उपलब्ध कराता था। रंगदारी वसूलने से जो पैसा आता उससे दोनों ने मिलकर जमीन का भी धंधा शुरू कर दिया। 28 जून 2022 को राजू गोप अपने सहयोगी पवन गोप के साथ बालश्रृंग में एक जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे, उसी दौरान पुलिस को दोनों की भनक लग गई। पुलिस ने दोनों को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन दोनों ने पुलिस को चकमा दिया और हथियार के साथ फरार हो गए। इस घटना के बाद लगातार पुलिस दोनों को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पर आकर दबाव बना रही थी। इसी वजह से दोनों ने डर से कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

तुपुदाना में बदला लेने के लिए हुई थी पूजा व विवेक की हत्या

राजू गोप ने पुलिस को यह भी बताया कि 12 नवंबर 2021 की रात में तुपुदाना के बालश्रृंग में पूजा कच्छप और विवेक की हत्या बदला लेने के लिए कर दी गई थी। दोनों की हत्या आलोक डहंगा, अंकित कच्छप और उसके अन्य साथियों ने मिलकर की थी। राजू ने पुलिस को बताया कि विवेक जिसकी हत्या हुई, उसके पिता रमेश ने आरोपी अंकित कच्छप के पिता राजू कच्छप की हत्या करवाई थी। इसलिए अंकित कच्छप ने दोनों की हत्या अपने साथियों के साथ मिलकर की थी।

राजू गोप ने अपने गिरोह के सदस्यों के बारे में भी दी जानकारी

पुलिस को अपने स्वीकारोक्ति बयान में राजू गोप ने बताया है कि उसके गिरोह में कई सदस्य रहे है, जिनमें लखन सिंह, गेंदा सिंह, जुगेश उर्फ जुगे, बिनोद मुंडा, जेम्स ड्राइवर, इबरार अंसारी और गुलजार अंसारी शामिल है। उसने पुलिस को बताया कि वह तुपुदाना के हुलहुंडू से कक्षा नौ तक की पढ़ाई से की। इसके बाद वह तुपुदाना क्षेत्र में अपराध करने लगा। रंगदारी और हत्या जैसे कांड में वह कई बार जेल जा चुका है।