व्यवसायी पुत्र हत्याकांड:विरोध में बाजार बंद, सड़क जाम,पलामू एसपी ने किया एसआईटी गठन….अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ कि छापेमारी…

पलामू।झारखण्ड के पलामू में व्यावसायी पुत्र की हत्या के विरोध में आज (शुक्रवार, 19 जनवरी) हरिहरगंज और छतरपुर बाजार बंद हैं।आक्रोशित ग्रामीणों ने हरिहरगंज में सुबह 8:30 बजे से एनएच 98 को जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पर डीएसपी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे।मौके पर पहुंचे छतरपुर एसडीपीओ अजय कुमार ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस प्रशासन के खिलाफ लोगों का गुस्सा कम होते नहीं दिखा।वे लगातार नारेबाजी कर रहे थे। हालांकि, 10 बजे तक पुलिस पदाधिकारी के आश्वासन के बाद जाम हटा लिया गया, जिसके बाद गाड़ियों का आना-जाना हो सका।

इधर,पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने व्यवसायी पुत्र हत्याकांड में एसआइटी गठन करने का निर्देश दिया है।एसआइटी इलाकों में छापेमारी कर जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश में लगी है।एसआइटी में छतरपुर एसडीपीओ अजय कुमार,छतरपुर इंस्पेक्टर बीर सिंह मुंडा,हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास, छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार, नौडीहा बाजार थाना प्रभारी अमन कुमार, पिपरा थाना प्रभारी अमित कुमार, एसआई रंजीत कुमार और प्रियरंजन कुमार शामिल हैं।

छतरपुर में बीते गुरुवार (18 जनवरी) को अज्ञात अपराधियों ने 28 वर्षीय शुभम को गोली मार दी।वारदात गुरुवार दोपहर 3:45 बजे छतरपुर-जपला रोड स्थित साईं होंडा शोरूम के पास हुई। जिसकी हत्या हुई वह हरिहरगंज के थोक किराना व्यापारी शंकर प्रसाद के पुत्र शुभम कुमार थे। शुभम को चार गोलियां लगी थीं। गंभीर स्थिति में उसे इलाज के लिए रांची लाया जा रहा था, लेकिन सतबरवा के पास ही उसने दम तोड़ दिया।जिस जगह वारदात हुई है, वह छतरपुर थाना से महज 100 मीटर दूर है। वारदात की सूचना मिलने पर छतरपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी थी।घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने थाना के समीप एनएच-98 मुख्य पथ को करीब 1:30 घंटे के लिए जाम कर दिया। इधर, व्यवसायी पुत्र की मौत की सूचना के बाद स्थानीय व्यवसायियों समेत अन्य संगठनों ने शुक्रवार को छतरपुर और हरिहरगंज में बंद का आह्वान किया। इसी के मद्देनजर आज बाजार बंद हैं।बंदी का असर ऐसा है कि छोटी से लेकर बड़ी दुकानों पर भी ताला लटका है।