गिरिडीह पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब तस्कर,डाक पार्सल वाहन में लोड थी शराब,भेजी जा रही थी बिहार के बेगूसराय,तीन गिरफ्तार

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में शराब तस्करों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस की कार्रवाई निरंतर जारी है।इस बार डाक पार्सल वाहन के अंदर विदेशी शराब की पेटियों को छिपाकर ले जाया जा रहा था,लेकिन इसकी सूचना एसपी दीपक कुमार शर्मा को लग गई और शराब समेत वाहन को जब्त कर लिया गया। डाक पार्सल वाहन के साथ एक स्कार्पियो वाहन को भी जब्त किया गया है।दोनों वाहन में लगभग 104 पेटी शराब लोड थी।

बता दें कि इन वाहनों को एसपी के निर्देश पर पचम्बा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह ने दलबल के साथ जब्त किया है।इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।जिनकी गिरफ्तारी हुई है उनमें बिहार के बेगूसराय जिला के भगवानपुर थाना क्षेत्र के तियाई टेंगरा निवासी राजन कुमार, बोकारो जिला अंतर्गत गांधीनगर थाना क्षेत्र के जरीडीह बाजार निवासी सूरज कुमार सोनी और चंद्रपुरा थाना अंतर्गत भंडारीदह निवासी आशीष रंजन शामिल हैं।

इस कार्रवाई की पुष्टि एसपी दीपक कुमार शर्मा ने की है।एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि गुरुवार की रात को उन्हें यह सूचना मिली थी कि अवैध शराब को वाहन पर लोडकर बिहार भेजा जा रहा है। इस सूचना के बाद सभी थाना को अलर्ट किया गया।इस बीच पचम्बा थाना प्रभारी की नजर थाना इलाके के बोड़ो के पास डाक पार्सल लिखे वाहन पर पड़ी।थाना प्रभारी ने वाहन की जांच शुरू की तो अंदर शराब की पेटियां मिली।

बताया कि इस वाहन पर सवार चालक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके साथी का एक वाहन और है जिसपर भी शराब लोड है। ऐसे में थाना प्रभारी मुकेश की टीम ने शराब लदे स्कार्पियो वाहन को भी पकड़ लिया।इस वाहन पर सवार दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया।इनसे पूछताछ की गई तो बताया कि शराब बेगूसराय ले जाया जा रहा था।गिरफ्तार तस्करों ने उनलोगों का नाम बताया है जिन्होंने शराब लोड किया था और बेगूसराय के इस शराब माफिया का भी नाम बताया है जिसके पास शराब जा रही थी।

वहीं एसपी दीपक कुमार शर्मा ने सभी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। दोनों वाहन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार करने वाली टीम में अवर निरीक्षक गुरुचरण मांझी, सहायक अवर निरीक्षक जितेंद्र सिंह समेत अन्य पदाधिकारी व जवान शामिल थे।

एसपी ने बताया कि जनवरी माह में 19 दिनों में करीब 500 पेटी अवैध शराब बरामद किया गया है।बताया कि जिले के सरिया थाना क्षेत्र से -218 पेटी,टाउन थाना-84,सरिया थाना-94 और आज पांचम्बा थाना क्षेत्र से 104 पेटी शराब बरामद हुआ है।