12 साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग:लेकिन शादी से मुकरा प्रेमी तो थाने पहुंच गई प्रेमिका, फिर पुलिस ने करवा दिए फेरे…

मध्यप्रदेश।तकरीबन 12 साल तक एक दोनों के बीच प्रेम संबंध चलते रहे,लेकिन प्रेमी ने अपने घरवालों के विरोध के चलते शादी करने से इनकार कर दिया। यह बात प्रेमिका सहन नहीं कर सकी और अपने परिजनों को लेकर थाने पहुंच गई। नतीजा यह हुआ कि पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को थाने बुलाकर उनकी शादी करवाई और पुलिसवालों ने फूल बरसाकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

दरअसल, यह पूरा मामला मध्य प्रदेश के भिंड देहात थाना इलाके स्थित जामना रोड का है। यहां की रहने वाली अर्चना गोयल का अपने पड़ोस में ही रहने वाले अविनाश गोयल से प्रेम संबंध बन गए थे। 12 साल से यह प्रेम संबंध चला आ रहा था।इस बीच अविनाश ने कई बार अर्चना से कहा कि वह उससे शादी कर लेगा, लेकिन समय बीतने के बाद अविनाश पर उसके परिजनों का दबाव बढ़ने लगा और यही वजह रही कि अविनाश ने शादी करने से इनकार कर दिया।

12 साल तक प्रेम संबंध में रहने वाली अर्चना इस बात को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकी और वह परिजनों के साथ देहात थाने पहुंच गई। यहां अर्चना ने देहात थाना प्रभारी प्रदीप सोनी को पूरी बात बताई।इसके बाद पुलिस ने अविनाश और उसके परिजनों को थाने बुलाया। यहां लड़के के परिवार की काउंसलिंग की गई और फिर बड़ी मुश्किल से अविनाश और उसके परिजन शादी के लिए राजी हुए।

इसके बाद पुलिस ने बिना देर किए थाने में ही अर्चना और अविनाश की शादी तैयारी शुरू कर दी। देहात थाना परिसर स्थित भगवान भोलेनाथ के मंदिर में दोनों को ले जाया गया और यहां शादी की रस्में पूरी की गई। दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। अविनाश ने अर्चना के मांग में सिंदूर भरा और शादी की रस्में निभाई गईं।

इसके बाद पुलिसवालों ने नव विवाहित जोड़े पर फूल बरसाकर उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।हालांकि, इस शादी को लेकर अर्चना पूरे मन से खुश नहीं थी।

दुल्हन बनी अर्चना का कहना था कि वह इस तरह शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन हालात ऐसे बन गए कि उसे ऐसे शादी करना पड़ी।ऐसा कहते हुए अर्चना की आंखों में आंसू भी छलक आए। अविनाश ने कहा कि जिंदगी भर का साथ निभाऊंगा और उसने अर्चना को खुश रखने का भरोसा भी दिलाया।