Ranchi:लूटपाट के तीन आरोपियों को पुलिस ने एक लॉज से किया गिरफ्तार,लूट की समान बरामद….

राँची।राजधानी राँची में रहकर लूटपाट के तीन आरोपियों को चुटिया थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में विक्की यादव, मंजीत हजाम और सालोन बाड़ा शामिल है। इन तीनों ने करीब दो माह पूर्व चुटिया के स्टेशन रोड में एक व्यक्ति का बैग छिन फरार हो गए थे। बैग में लैपटॉप, मोबाइल व कई अन्य महत्वपूर्ण कागजात थे।इस संबंध में चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

इस सम्बंध में सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी मदद से सबसे पहले पुलिस ने गिरिडीह से मंजीत हजाम को गिरफ्तार किया। उसे राँची लाकर जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके दो साथी चुटिया में एक लॉज में छिपकर रहे है। इसके बाद पुलिस ने लॉज से छापेमारी कर विक्की यादव और सालोन बाड़ा को गिरफ्तार किया।बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वे राँची में कई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे चुके है। पुलिस ने पूछताछ के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया है।वहीं उनके पास से लूट के मोबाइल व लैपटॉप सहित कई समान बरमाद किया है।

सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने लोगों से अपील की है।लॉज अथवा मकान को जब भी किराये पर देते हैं तो उसकी सत्यता जांच अवश्य करें।खासकर जब लड़को को रखते हैं।साथ ही थाना में जानकारी दें।उसकी आईडी फ्रूफ की कॉपी थाना में जमा अवश्य कराए।देखा जाता है कि कई लड़के पढ़ने या काम करने का बात कहकर लॉज या मकान में रहते हैं।उसके बाद कोई ना कोई घटना को अंजाम देता है।इसलिए रखें तो इसकी जानकारी थाना में अवश्य दें।वहीं उन्होंने कहा कि मकान भाड़ा में देते हैं तो ये भी ध्यान रखे कहीं रहने वालों गतिविधि सन्दिग्ध तो नहीं है।