Ranchi:पूरा परिवार गया था प्रीति भोज में बंद घर का ताला तोड़ जेवरात सहित 5 लाख की चोरी,जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिक की दर्ज…

राँची। राजधानी राँची के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र गोरखा कॉलोनी में  चोरों ने ताला तोड़ कर जेवरात सहित 5 लाख की चोरी कर ली। इस संबंध में जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई गई है।।प्राथमिकी गोरखा कॉलोनी निवासी उमेश कुमार ने दर्ज कराई है। दर्ज प्रथमिकी के अनुसार 24 अप्रैल को वे अपने ससुराल प्रेमनगर, रोड नं० 06, में साले की शादी का प्रीतिभोज का कार्यक्रम में सपरिवार सम्मिलित होने गए थे। इस बीच रात्रि 12:45 बजे के दौरान अज्ञात चोरों द्वारा जिसमे करीब पांच लोगों शामिल थे उन लोगो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। जो वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। चोरों ने घर का मुख्य दरवाजा का ताला तोड़कर सोने-चाँदी का जेवर जिसमे पितल, काँसा का वर्त्तन, दो टीवी, एटीएम कार्ड, एवं मोबाईल के अलाव नकदी लगभग डेढ लाख रूपये, कुल सामानप जिसकी कीमत करीब पांच लाख की थी उसे चुरा ले गए। उमेश कुमार ने पुलिस को आवेदन के साथ सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराया है जो उनके पड़ोसी के घर से लिया गया है।

आसपास के कई घरों में लगा है सीसीटीवी, जिसमे कैद हुए है चोर

उमेश कुमार ने पुलिस को बताया है कि जिस रास्ते से चोरों का आना-जाना हुआ है उस रास्ते में भी कई घरों में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। ये घटना उन्हें तब पता चला जब घर पर प्रीतिभोज का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वे रात्रि 2:30 बजे मैं अपने निवास गोरखा कॉलोनी अपने साढू के साथ सोने आए। उन्होंने, देखा की मुख्य दरवाजा का ताला टूटा है तथा घर का सारा सामान तितर-बितर छींटा हुआ है। उन्होनें तुरन्त अपने परिवार के सभी लोगों को फोन कर इसकी सूचना दी। इस बीच मुहल्ले के सारे लोग भी वहां पहुँच कर चोरी की घटना की जानकारी ली। फिर पुलिस अधीक्षक नगर को इसकी जनकरी दी गई। जिसके बाद 16 नं० की पीसीआर से पुलिस कर्मी और अधिकारी आकर स्थल का निरीक्षण किए और घटना स्थल की फोटोग्राफी की। पुलिस मामले कि जांच कर रही है।