गिरिडीह खिड़किया मोड़ विस्फोट मामला:विस्फोटक सप्लाई करने का मुख्य आरोपी पूना महतो गिरफ्तार,घर पर पर अवैध विस्फोटकों का गोदाम था,आरोपी ने किराये में लिया था

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरीडीह जिले के तिसरी थाना क्षेत्र के खिड़किया मोड़ के पास घर में रखे विस्फोटक के विस्फोट में एक ही परिवार के 2 बच्चे सहित 4 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में डेटोनेटर और जिलेटिन सप्लाई करने के मुख्य आरोपी पूना महतो को पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है।वहीं इस मामले में घर में विस्फोटक रखने के आरोप में घर के मालिक बुधन राय को बीते सोमवार को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

जांच में पता चला था कि तिसरी के खिड़किया मोड़ स्थित बुधन राय के घर पर पर अवैध विस्फोटकों का गोदाम था।अवैध पत्थर एवं माइका खदानों में विस्फोटकों की आपूर्ति करने वाले तिसरी के खिरोध गांव निवासी पूना यादव ने बुधन राय के आवास को किराए पर लेकर विस्फोटकों का गोदाम बनाया था. यहीं से वह तिसरी और गावां के खदानों में विस्फोटकों की आपूर्ति करता था।

जांच में डेटोनेटर और जिलेटिन साक्ष्य के रूप में मिले हैं:

जानकारी के अनुसार विस्फोट की घटना के बाद बीते 28 मार्च को राज्य सरकार के निर्देश पर फॉरेंसिक तीन सदस्यीय टीम द्वारा जांच की गई. जांच के दौरान डेटोनेटर और जिलेटिन साक्ष्य के रूप में मिले हैं. जिलेटिन और डेटोनेटर के विस्फोट से ही मकान ध्वस्त हुआ और चार लोगों की जान गई।

चार लोगों की हुई थी मौत:

बीते 27 मार्च की रात करीब 9:30 बजे तिसरी थाना क्षेत्र के खिड़किया मोड़ के पास बुधन राय के घर में विस्फोट में एक ही परिवार के 2 बच्चे सहित 4 लोगों की मौत हो गई थी,। वहीं एक मंजिला घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. विस्फोट इतना भयंकर था कि घटनास्थल से लगभग 100 फीट दूरी पर मृतकों के शरीर के अंग पड़े मिले थे. जेसीबी से मलबा हटाकर क्षत-विक्षत शव को बाहर निकाला गया था।