Ranchi:अनगड़ा थाना पुलिस ने दिखाई तत्परता,एक और मॉब लिंचिंग होने बचा,पुलिस ने भीड़ से बचाई दो लोगों की जान,गाय चोरी कर भाग रहा था

राँची। राजधानी के राँची पुलिस की तत्परता से मॉब लिंचिंग की घटना टल गई।यह मामला जिले के अनगड़ा थाना क्षेत्र के तुरुप गांव की है।जहां मंगलवार की देर रात मॉब लिंचिंग की घटना टल गई।मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात ढाई बजे के करीब कुछ चोर तुरुप गांव के रहने वाले फूलेंद्र दास गोस्वामी की एक गाय चोरी करके भाग रहे थे।गाय को एक मिनी ट्रक में लोड करके ले जा रहा था।इसी दौरान फूलेंद्र की पत्नी आवाज सुनकर बाहर निकली उसने देखा गाय चोरी कर चोरों को भागते देख लिया और हल्ला करने लगी।हल्ला सुनकर ग्रामीणों ने चोरों का पीछा किया। रिंगरोड पर भाग रहे दो चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया, हालांकि दो अन्य चोर भागने में सफल रहा. पकड़ा गया चोर साबिर अंसारी और शहनवाज़ अंसारी दोनों गुदड़ी लोअर बाजार थाना राँची का रहने वाला है।ग्रामीणों ने चोरों की जमकर पिटाई की, इसी बीच सूचना मिलते ही अनगड़ा थाना की पुलिस मौके पर पहुंकी आक्रोशित भीड़ से चोरों को छुड़ाकर थाने ले आए।

मॉब लिंचिंग रोकने के लिए राँची पुलिस ने कानून को हाथ में नहीं लेने की है अपील:

राँची पुलिस मॉब लीचिंग की घटनाओं की रोकथाम के लिए राँची पुलिस ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर जारी किए गए ऑडियो में कहा गया है कि, अफवाहों और अंधविश्वास से सावधान. हर अंजान आदमी चोर नहीं. कानून को हाथ में लेने वाले की खैर नहीं. कही सुनी बातों पर नहीं जाएं. सोशल मीडिया की बातों पर और अफवाहें पर अपना दिमाग नहीं लगाए।अपराधियों को दंड देना कानून का काम है. भीड़ के द्वारा इंसाफ करना कानूनी अपराध है. क्या आप जानते हैं, पिछले कुछ दिनों में चोरी एवं अन्य अपराध के आरोप में केवल अपराध के आधार पर कुछ गरीब और असहाय व्यक्तियों का हम राँचीवासियों में से कुछ असामाजिक तत्वों ने मारपीट करने का प्रयास किया है।