बम के धमाकों और गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया धनबाद,ढुल्लू महतो समर्थक और संयुक्त मोर्चा समर्थक भीड़े,पूरा इलाका छावनी में तब्दील…..

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में बीसीसीएल एरिया 5 मोदीडीह कोलियरी में वर्चस्व को लेकर ढुल्लू महतो और संयुक्त मोर्चा समर्थक में भिड़ गए।इस दौरान दर्जनों राउंड फायरिंग हुई, जबकि करीब आधा दर्जन बमबाजी भी हुई।पुलिस ने मौके से 6 जिंदा बम और दर्जनों खोखा जब्त किया है। इसके बाद तेतुलमुड़ी कोलडंप पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।बताया जा रहा है कि जोगता थाना क्षेत्र बीसीसीएल एरिया 5 मोदीडीह कोलियरी में संचालित तेतुलमुड़ी कोलडम्प में एटक के बैनर तले विधायक ढुल्लू महतो समर्थक मेंनुअल लोडिंग की मांग को लेकर 7 मार्च से अनिश्चितकालीन धरना और बंद का आह्वान किया था। जिसका विरोध संयुक्त मोर्चा कर रहा था। गुरुवार से ही दोनों पक्ष में तनातनी बनी हुई थी, जो शुक्रवार को पूरी तरह से भड़क गया।

शुक्रवार को ढुल्लू महतो समर्थक और संयुक्त मोर्चा समर्थक एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भिड़ गए इस खूनी संघर्ष के दौरान दोनों ओर से करीब 20 से 25 राउंड फायरिंग की गई जबकि आधा दर्जन बम से भी हमला किया गया। पूरा कोल डंप गोलियों और बमों की आवाज से थर्राने लगा।संयुक्त मोर्चा समर्थक अधिक होने के कारण धरने पर बैठे ढुल्लू महतो के समर्थकों के टेंट और तंबू उखाड़ कर उन्हें खदेड़ दिया गया।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और सीआईएसएफ स्थिति को काबू करने पहुंची, हालांकि काफी देर तक वे बेबस दिखे।पुलिस और सीआईएसएफ के सामने ही दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो रही थी। इसी दौरान कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह इस पर काबू पाया।इसके बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।पुलिस और प्रशासन इस पर नजर बनाए हुए हैं।फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।