महाशिवरात्रि 2024: महाशिवरात्रि के मौके पर भीड़ पर भारी पड़ी आस्था,पहाड़ी मंदिर और सुरेश्वर महादेव मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब

राँची।झारखण्ड समेत पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम मची है। शिवालयों में भारी भीड़ उमड़ रही है। झारखण्ड की राजधानी राँची के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर और चुटिया स्थित सुरेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह 3 बजे से ही भक्त कतार में खड़े हो गए थे। कतारबद्ध होकर श्रद्धालुओं ने पहाड़ी बाबा और सुरेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना की। शिवलिंग पर जलार्पण किया जा रहा है।

 

हइधर महाशिवरात्रि पर्व के सुअवसर सुरेश्वर महादेव मंदिर में बम-बम भोले,ओम नम: शिवाय, हर-हर महादेव के जयघोष के नारे गूंज रहे हैं।चुटिया स्थित सुरेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही भगवान शिव की पूजा-अर्चना हो रही है।श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है।सुबह से अबतक करीब 25 हजार श्रद्धालुओं ने बाबा को जलाभिषेक कर चुके हैं।दोपहर तक श्रद्धालुओं की लम्बी लाइनें लगी रही।लगभग एक किलोमीटर की कतार लग गयी है l भक्तों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए सुरेश्वर महादेव मंदिर के सदस्यगण सहयोग करने करने का प्रयास कर रहे हैं।सुरेश्वर महादेव मंदिर से शाम 6 बजे भव्य शिवबारात शोभायात्रा यात्रा निकलेगी।इसकी पुरी तैयारी की गई है।