Ranchi:नामकुम में दिनदहाड़े महिला से एक लाख रुपये की छिनतई….पहले खुजली होने पाऊडर महिला पर फेंका….फिर दिया घटना को अंजाम….पुलिस देर से पहुँची…

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र में गुरुवार दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे सबसे व्यस्त सदाबहार चौक पर बाइक सवार दो बदमाशों ने स्कूटी सवार महिला से एक लाख रुपए की छिनतई कर ली।इस सम्बन्ध में हटिया ओबरिया की रहने वाली पीड़िता पुष्पा कच्छप ने बताया कि वे अपने बेटे के साथ स्कूटी से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नामकुम में पैसा निकालने दोपहर लगभग दो बजे आई थी।बैंक से एक लाख रुपए निकाल कर वे रुपये को अपने बैग में रखकर नामकुम सब्जी बाजार में खरीदारी कर लगभग एक घंटे बाद अपने घर जा रही थी।

गले मे खुजली होने लगा…

महिला ने बताया कि इसी दौरान उनके गले में जोरों की खुजली होने लगी और पीछे से आ रहे बाइक सवार ने कहा कि आपके गले पर पिल्लू रेंग रहा है।इसपर पुष्पा ने अपने बेटे को स्कूटी रोककर पिल्लू हटाने को कहा। बेटे ने स्कूटी रोकी और पुष्पा उतर कर गला खुजलाने लगी।इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवारों ने स्कूटी पर रखे उनके बैग को लेकर भाग निकले।पुष्पा उनके पीछे भागी पर बाइक सवार तेजी से नामकुम बाजार की ओर भाग निकले। मौके पर पुष्पा रोने लगी।तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्हें संभाला।महिला ने बताया कि बदमाशों ने खुजली होने वाला पाउडर फेंका उसके बाद ही गले में खुजली होने लगा।

घर बनाने के लिए निकाला था पैसा

पीड़िता पुष्पा कच्छप ने बताया कि उनके घर पर निर्माण का काम चल रहा है।इसलिये उन्होंने पैसा निकाला था।पुष्पा ने बताया कि किसी तरह वे पैसा जमा कर घर बनवा रही है।आज वो भी लुटा गया।

पुलिस करीब पौने घंटे की देरी से पहुंची घटनास्थल पर…

घटना के बाद आसपास के लोगों ने नामकुम पुलिस को सूचना देने के लिए कई बार फ़ोन किया पर नामकुम पुलिस द्वारा फ़ोन नही उठाने पर लोगों ने इसकी सूचना एसएसपी को दी।एसएसपी को सूचना देने के कुछ देर बाद नामकुम थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की।पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है।

लगातार पैसा छिनतई की यह छठी घटना है,लोगों में भय का माहौल

बता दें बैंक से पैसा निकाल कर घर जाने वाले ग्राहकों से पैसा छिनतई की लगातार छठवीं घटना है।इससे पूर्व बेटी की शादी और घर बनाने सहित अन्य जरूरी काम के लिए पैसा निकालने वाले ग्राहकों से इसी प्रकार बैग छीन कर, डिक्की तोड़कर पैसा लेकर भागने की घटनाएं हुई है।जिससे बैंक से पैसा निकालने वाले ग्राहकों में भय का माहौल व्याप्त है।