राँची पुलिस लाइन में महाशिवरात्रि धूमधाम से मनाई गई,एसएसपी ने पत्नी के साथ की भगवान शिव की पूजा….

राँची।महाशिवरात्रि के मौके पर पूरी राजधानी पूरी तरह शिवमय हो गयी है। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल रहे पुलिस अधिकारी भी भगवान शिव की आराधना में लगे हुए हैं। हर साल की तरह इस साल भी राँची पुलिस लाइन में भव्य तरीके से भगवान शिव की पूजा की गई। राँची एसएसपी कुमार चंदन सिन्हा ने अपनी पत्नी के साथ महादेव और माता पार्वती की पूजा की।

हर साल महाशिवरात्रि के मौके पर राँची के कांके रोड स्थित पुलिस लाइन में भव्य तरीके से भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। हर साल की तरह इस बार भी राँची एसएसपी और उनकी पत्नी भगवान शिव की पूजा करने पुलिस लाइन पहुंचे।राँची पुलिस लाइन्स में भगवान शिव का एक भव्य मंदिर है, जहां हर साल महाशिवरात्रि पर विशेष पूजा का आयोजन किया जाता है। महाशिवरात्रि के दौरान जो भी व्यक्ति राँची के एसएसपी के पद पर होता है, उसका पूरा परिवार हर साल इस पूजा में शामिल होता है।इस साल भी राँची एसएसपी चंदन सिन्हा ने अपने परिवार के साथ शिव-शक्ति की पूजा की।


महाशिवरात्रि के मौके पर राँची एसएसपी के साथ-साथ सिटी एसपी सहित कई डीएसपी और थानेदार एवं पुलिस लाइन में मौजूद सैकड़ों पुलिसकर्मी भगवान शिव की आराधना में लीन रहे।

एसएसपी ने बताया कि राजधानी के सभी शिव मंदिरों पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं।महाशिवरात्रि की रात भी पुलिस को पूरी तरह अलर्ट रहने को कहा गया है।करीब 800 जवानों को शहर की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। सोशल मीडिया और अन्य स्थानों पर अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सूचना देने के लिए व्हाट्सएप नंबर 89877 90674 भी जारी किया गया है। इस व्हाट्सएप नंबर पर लोग उपद्रवी तत्वों की जानकारी दे सकते हैं। साथ ही अगर कहीं कोई गलत काम हो रहा हो तो उसकी तस्वीर भी जारी कर सकते हैं।