बकरी चराने गयी युवती लापता,शव बरामद, ग्रामीणों को दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका….

लोहरदगा में बकरी चराने गयी युवती लापता, शव बरामद, ग्रामीणों को दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

लोहरदगा। झारखण्ड के लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को गांव की ही 29 वर्षीय युवती सोनी (काल्पनिक नाम) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला सामने आया है।ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद भंडरा थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच-पड़ताल शुरू की। ग्रामीणों की मांग पर पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच करवायी। इसके बाद शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर भेजा।अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शारदा केरकेट्टा ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आरोपी जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे।

बताया जाता है कि युवती गुरुवार की सुबह आठ बजे नाश्ता कर घर के बकरी चराने गयी थी। तीन बजे सभी बकरियां घर वापस आ गयीं, पर युवती घर नहीं लौटी। इसके बाद परिजन युवती की देर रात तक खोजबीन करते रहे, लेकिन युवती का पता नहीं चल सका। सुबह युवती का भाई खोजने के क्रम में तालाब के समीप पहुंचा, जहां शॉल से ढंका युवती का शव देख उसने परिजनों का सूचना दी। घटना की जानकारी होने के बाद गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल मौत के कारण का खुलासा नहीं हो सका है।

इस मामले में भंडरा थाना प्रभारी अरबिंद कुमार सिंह ने बताया कि प्रथमदृष्टया युवती की हत्या प्रतीत होती है क्योंकि युवती के गले व सिर में जख्म के निशान हैं। फॉरेंसिक जांच व शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा।उन्होंने कहा कि इस जघन्य अपराध के आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। घटना की जानकारी मिलने के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शारदा केरकेट्टा घटनास्थल पर पहुंचीं और मामले की तफ्तीश कर जल्द आरोपी की गिरफ्तारी का भरोसा ग्रामीणों को दिलाया। इधर ग्रामीणों को आशंका है कि युवती से दुष्कर्म करने के बाद इसकी हत्या कर दी गयी है।