संदेहास्पद स्थिति में मिली बच्ची की लाश, दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की आशंका….

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले के पेटरवार थाना क्षेत्र में आठ साल की आदिवासी बच्ची का शव संदेहास्पद स्थिति में बरामद किया गया है बच्ची से दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर कर हत्या करने की आशंका जताई गई है।रविवार को बच्ची की लाश घर से कुछ दूरी पर झाड़ियों से बरामद किया गया है।बच्ची का शव मिलने की सूचना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

घटना की जानकारी मिलते ही परिजन और गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों ने फौरन मामले की सूचना पुलिस को दी। वहीं मृतक बच्ची के परिजनों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है।

परिजनों के अनुसार बच्ची दादी के मायके में शादी समारोह में शामिल होने गई थी।परिवार के लोग कार्यक्रम में शामिल होकर वापस घर लौटने की तैयारी कर रहे थे।इसी क्रम में बच्ची अचानक लापता हो गई।जिसके बाद बच्ची की काफी खोजबीन की गई,पर उसका कुछ पता नहीं चल सका। दूसरे दिन रविवार की सुबह खून से लथपथ बच्ची का शव घर के बगल सुनसान झाड़ियों में मिला।

वहीं मामले की सूचना मिलते ही पेटरवार थाना की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गई है।घटना स्थल पर पहुंचे बेरमो एसडीपीओ विशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि बच्ची अपने पिता के साथ नानी के मायके में शादी समारोह में आई थी।शादी संपन्न होने के बाद बच्ची कहीं गुम हो गई थी।परिजनों द्वारा खोजबीन की गई थी, लेकिन पता नहीं चला था। दूसरे दिन सुबह घर के बगल में ही झाड़ियां में बच्ची का शव मिला है।

एसडीपीओ ने कहा कि प्रथम दृष्टया लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला लग रहा है। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में तेनुघाट अनुमंडल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। पुलिस हर बिंदु पर घटना की जांच कर रही. घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि बच्ची के शरीर और प्रइवेट पार्ट में चोट के निशान हैं।साथ ही गले पर गहरे निशान हैं।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।