Breaking:चाईबासा में फिर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया,दो जवान शहीद,कई घायल

चाईबासा।झारखण्ड के चाईबासा में नक्सलियों ने लांजी पहाड़ में बड़ी घटना को अंजाम देने की खबर आ रही है।बताया जा रहा है गुरुवार की सुबह लैंड माइन ब्लास्ट किया। इस घटना में सूचना है कि पुलिस के आधा दर्जन जवान घायल हुए हैं जबकि जगुआर के दो जवान शहीद हो गए हैं।गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। बताया कि विस्फोट के बाद से पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। घायलों को राँची लाने की कोशिश की जा रही है।जानकारी के मुताबिक घायल जवान झारखण्ड जगुआर के एसाल्ट ग्रूप11 और सीआरपीएफ के हैं।

जानकारी के मुताबिक घटना चाईबासा जिला के टोपलो थाना क्षेत्र की है।घटना की जानकारी मिलने के बाद कोल्हान प्रमंडल के डीआइजी राजीव रंजन सिंह, एसपी अजय लिंडा समेत पुलिस के जवान घटनास्थल के लिये रवाना हो चुके हैं। घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट अभी तक नहीं मिल सकी है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी जगुआर के दो जवान शहीद और सीआरपीएफ़ के कई जवान घायल है।

बताया जा रहा है कि महाराज प्रमाणिक दस्ते के साथ मुठभेड़ जारी है।

इधर लांजी घटना के बाद सीआरपीएफ के आईजी डा0 महेश्वर दयाल (आईपीएस) का किरीबुरु दौरा स्थगित।सीआरपीएफ आईजी हेलिकौप्टर से किरीबुरु पहुंच कर सीआरपीएफ कैम्पों का निरक्षण व जवानों से बात करने वाले थे। वह सुबह दस बजे के करीब मेघाहातुबुरु मैदान स्थित हेलिपैड पर उतरने वाले थे।उनके आगमन के मद्देनजर किरीबुरु एसडीपीओ डा0 हीरालाल रवि, इन्स्पेक्टर वीरेंद्र एक्का, थाना प्रभारी अशोक कुमार के अलावे सीआरपीएफ के अधिकारी सुबह से हीं हेलिपैड स्थल पर एम्बुलेंस, अग्निशामक वाहन आदि के साथ मौजूद थे. सीआरपीएफ के डीसी पी के पांडेय भी किरीबुरु आ गये थे. आईजी महेश्वर दयाल खूंटी के बाद किरीबुरु पहुंचने वाले थे।