BREAKING: दूध बेचने वाले की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, घर-घर जाकर दूध देता है पति, बढ़ा संक्रमण का खतरा

राँची। झारखण्ड में और देश में कोरोना संक्रमितों का संख्या बढ़ती ही रही है। महामारी के चेन को तोड़ने के लिए सरकार बार-बार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा रही है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण होने से रोका जा सके। लॉकडाउन में जरूरी और अनिवार्य सेवाओं में छूट दी गयी है। इन्हीं अनिवार्य सेवाओं में दूध वालों को भी छूट दी गयी है।

राँची के तुपुदाना में एक दूध वाले की पत्नी कोरोना संक्रमित मिली है। रविवार को मिले 6 पॉजिटिव मरीजों में राँची के 1 दूधवाले की पत्नी भी थी, जो लोगों के घर-घर जाकर दूध पहुंचाता है। पत्नी के संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन ने दूधवाले का भी सैम्पल लिया है।

कहीं दूधवाले की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिलती है तो उन सारे घरों के लोगों में भी संक्रमण का खतरा है।जिन घरों में वो दूध पहुंचता है। आज प्रशासन ने दूधवाले की पत्नी का कांटेक्ट ट्रेसिंग कर सैम्पल जांच के लिए भेजा है। अगले दो दिनों में जांच रिपोर्ट आयेगी, तब तक लोग भय के साये में रहेंगे।

दूधवाले की पत्नी के पॉजिटिव आने के बाद से डरे हुए हैं लोग

दूधवाले की पत्नी के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद तुपुदाना क्षेत्र के लोग बहुत डरे हुए हैं। संक्रमित महिला का पति लोगों के घरों में जाकर दूध पहुंचाता है।
खासकर तुपुदाना में उन घरों के लोग ज्यादा डरे हुए हैं, जिन घरों में वो दूधवाला दूध पहुंचाया करता था। अब तो लोगों को दूधवाले के रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट यदि नेगेटिव आयी तो राहत की बात है। लेकिन रिपोर्ट यदि पॉजिटिव आयी तो प्रशासन के लिए भी ये किसी चुनौती से कम नहीं होगी।क्योंकि एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से कई व्यक्ति संक्रमित हो जाते।

रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन को यह देखना होगा कि वह किन-किन घरों में दूध की सप्लाई करता था। जिसके बाद सभी घरों के लोगों के सैंपल लेकर जांच कराने होंगे। इससे पहले भी राँची के कडरू इलाके में एक दूधवाला संक्रमित पाया गया था। जो हिंदपीढ़ी में जाकर दूध की सप्लाई करता था।

दूधवाले की पत्नी है गर्भवती

कोरोना पॉजिटिव पायी गयी दूध वाले की पत्नी गर्भवती है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार, एहतियात के तौर पर महिलाओं को कोरोना जांच कराने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सस्पेक्ट होने में जांच कराया जाना है। पर सभी डॉक्टर पहले ही कोरोना जान करा लेने की सलाह दे रहे हैं। दूध वाले की पत्नी ने भी डॉक्टरी सलाह के बाद कोरोना जांच कराया था। जिसके बाद वह पॉजिटिव मिली। इससे पहले राँची में कुल 10 गर्भवती महिलाएं पॉजिटिव आ चुकी हैं। तीन महिलाएं प्रसव के तुरंत बाद पॉजिटिव मिली थीं। जिससे पांच नर्स संक्रमित हो गयी थीं। और रिम्स के लेबर वार्ड को दो बार बंद करना पड़ा था। बता दें कि सिर्फ शुक्रवार को ही राँची में चार गर्भवती महिलाएं एक साथ पॉजिटिव पायी गयी थीं।

तुपूदाना के मुरूगंटोली में कोरोना वायरस से संक्रमित महिला के पति समेत उनके परिवार के सभी पांच सदस्यों को रामकृष्ण टी बी सेनाटोरियमअस्पताल में सचि महाराज के दिशा निर्देश पर विशेष मेडिकल टीम द्वारा कोरोन्टाइन किया गया है। सभी का सैम्पल लिया गया है। प्रभावित क्षेत्र के अलावे आस पास के गाँव मुरूगंटोली सेनेटोरियम, डुंगरी, चापाटोली, तुपूदाना क्षेत्र को सेनटेराइज किया गया। नामकुम सीओ द्वारा प्रभावित घर के आसपास के क्षेत्र को सील आज सील कर दिया है। ग्रामीणों द्वारा गाँव में बैरिकेटिंग कर दिया गया है।