रामगढ़: बेटी ने चचेरे भाई से रचाई शादी, पिता ने बेटी का कर दिया अंतिम संस्कार

रामगढ़। रिश्ते को शर्मसार करती ये खबरझारखण्ड राज्य के रामगढ़ जिले की है। जहां जिले के चितरपुर प्रखंड अंतर्गत लारी विष्णु टोला में बुधवार को रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई हैं। चचेरे भाई ने बहन के साथ शादी कर ली। लड़की का बुधवार को ही तिलक चढ़ाने जाना था, लेकिन यह खबर आई। वहीं इस घटना से युवती के पिता इतने आहत हुए कि बेटी का पुतला बनाकर अंतिम संस्कार बुधवार की शाम कर दिया और घर-परिवार से उसे हमेशा के लिए अलग कर दिया। युवती के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों का कहना हैं कि बेटी के इस गलत कारनामे से समाज में जो इज्जत थी, वह धूमिल हो गई। इधर, पुलिस दोनों को खोजने में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रामगढ़ जिला के चितरपुर प्रखंड के लारी विष्णु टोला के रहने वाले एक व्यक्ति की बेटी विष्णु टोले के ही जितेंद्र कुमार नामक युवक के साथ पिछले 28 फरवरी को भाग गई थी। इसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत रजरप्पा थाने में की थी। शिकायत दर्ज करने के बाद रजरप्पा पुलिस फिलहाल दोनों युवक युवती का पता लगाने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि युवती जिस लड़के के साथ भागकर शादी रचाई है वे दोनों में चचेरे भाई बहन भी लगते हैं। भाई बहन के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाले इस घटना के बाद इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इधर, लड़की के पिता ने जीते जी बेटी का पुतला बनाकर अंतिम संस्कार लारी के सिमरा घाट में कर दिया। लड़की के पिता के अनुसार बुधवार को ही उनकी बेटी का तिलक था और वह इससे पहले ही ऐसा काम कर बैठी। राँची के खेलगांव स्थित एक गांव में बेटी की शादी तय की थी। परिजनों ने एक दिन पूर्व ही है रजरप्पा थाने में आवेदन देकर अपहरण का मामला दर्ज कराया था। लेकिन वह आवेदन वापस लिया गया। इधर, रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि दोनों लड़का-लड़की बालिग हैं और दोनों ने शादी रचाई है। फिलहाल पुलिस दोनों को खोजने में लगी हुई है।