हजारीबाग:ट्रक और बाइक की टक्कर में सीसीएल कर्मी की मौत,मृतक के आश्रित की तत्काल नौकरी और प्रावधान के अनुसार लाभ मिलने के बाद ही शव उठाने दिया गया

हजारीबाग।जिले के चरही थाना क्षेत्र के सीसीएल के तापिन नॉर्थ कोलियरी के इलेक्ट्रीशियन 27 वर्षीय रोहित कुमार पासवान की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। रोहित पासवान ड्यूटी के दौरान बयालीस नंबर से बिजली ठीक करके अपनी बाइक से वापस तापिन परियोजना वापस आ रहे थे। इसी क्रम में पिंडरा के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक नंबर जेएच 02 यू 9615 ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया।बाइक के साथ घसीटते हुए कुछ दूर तक चले गए, जहां मौके पर ही कर्मी की मौत हो गई।

घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। घटना सुबह करीब 9:30 बजे की बताई जाती है। इस हादसे के बाद लोगों की भीड़ लग गई। परियोजना के स्टाफ और स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिए।वहीं चरही पुलिस को घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी आनंद आजाद दल -बल के साथ पहुंच गए और एंबुलेंस बुलाकर शव उठाने की कोशिश की गई, लेकिन लोगों ने तब तक शव नही उठने दिए जब तक सीसीएल प्रबंधन की टीम नही पहुंची।

मृतक के आश्रित की तत्काल नौकरी और प्रावधान के अनुरूप मिलने वाले लाभ मिलने के बाद ही शव उठाने दिया गया।और ट्रक को चरही पुलिस थाना ले आई। परियोजना के पीओ एमके सिंह, प्रबंधक एसके त्रिवेदी, कार्मिक पदाधिकारी विक्टर कुजूर, ज्योति कुमार समेत विभिन्न यूनियन के सदस्यों में लखराज सिंह, रामलखन सिंह, शंकर सिंह, राजेंद्र कुशवाहा, कुर्बान अंसारी, देवलाल कुमार,रामचंद्र गंझु सहित कई लोगों ने पीओ कार्यालय में बैठकर प्रावधान के अनुरूप प्रक्रिया पूरी किए।

-और कागजात तैयार कर जीएम नीरज सिन्हा के निर्देशानुसार मृतक की पत्नी विनिता देवी के नाम तत्काल नौकरी का पेपर दिया गया। मुआवजे की राशि मृतक की माँ सरिता देवी के खाते में डाले जाने की प्रक्रिया की गई। परियोजना के अधिकारी, कई एसीसी सदस्य और परिजनों की उपस्थिति में सारे प्रक्रिया पूरी हो पाई। परिजनों को आश्वस्त होने के बाद मृतक के शव को उठाया जा सका। शव को चरही पुलिस दोपहर तीन बजे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया।

एक वर्ष पहले हुआ था रोहित का विवाह:
बताया गया कि सीसीएल कर्मी रोहित का विवाह एक वर्ष पहले ही विनिता से मोकामा,पटना में हुआ थी। दोनों ने साथ मिलकर एक महीने पहले शादी की सालगिरह मनाई थी। घटना की जानकारी मिलने पर मृतक का पूरा परिवार घटना स्थल पर पहुंच गया। प्रेमनगर कॉलोनी में क्वार्टर में लोगों की भीड़ जमा हो गई।