मुंगेर:छेडख़ानी के आरोपी को लोगों से छुड़ाने के लिए,एसडीओ,एसडीपीओ, इंस्पेक्टर,कई थानों के प्रभारी सहित बड़ी संख्या में बीएमपी के जवानों के साथ पहुंचे,किसी तरह लोगों से छुड़ाया

मुंगेर।बिहार के मुंगेर में स्थित देश के 52 शक्तिपीठ में शामिल माँ चंडिका स्थान परिसर में गुरुवार को एक कथित पुजारी पर पूजा करने गई नाबालिग बच्ची के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है।बताया जा रहा है कि जब नाबालिग किसी तरह मंदिर परिसर से भाग कर घटना की जानकारी परिजनों को दी।उसके बाद ये घटना आग की तरह इलाके में फैल गई।और लगभग पांच सौ की संख्या में मुहल्ले आसपास के लोगों के साथ परिजन चंडिका स्थान पहुंचे और कथित पुजारी की पिटाई शुरू कर दी। इधर सूचना मिलते ही वासुदेवपुर पुलिस पहुंची,लेकिन मामला कंट्रोल से बाहर होता देख नियंत्रण करने के लिए सदर एसडीओ खुशबू कुमारी, एसडीपीओ नंद जी प्रसाद, कोतवाली इंस्पेक्टर नीरज कुमार, कई थानों के प्रभारी सहित बड़ी संख्या में बीएमपी के जवानों के साथ पहुंचे। पुलिस ने भीड़ से किसी तरह पुजारी जय कुमार शर्मा को छुड़ाया और थाना ले गया।

इधर गुसाए लोग पुजारी को नहीं जाने दे रहे थे, भीड़ को सौंपने के लिए लिए बवाल करने लगे। पुलिस किसी तरह पुजारी को लेकर वासुदेवपुर ओपी पहुंची तो वहां भी ओपी का घेराव कर सभी गुसाए सेकड़ों लोग हंगामा करने लगे। लगभग दो घंटे तक हाइवोल्टेज ड्रामा चलता रहा। किसी तरह समझाने के बाद सभी शांत हुए। पुलिस ने मुख्य आरोपी के अलावा तीन और पूजारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं, कुछ देर बाद गुस्साए लोगों ने पुजारी के घर पर पत्थरबाजी की। कुछ लोगों को चोट लगने की सूचना है।

इस सम्बंद में एसडीपीओ ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। दोषी पर कार्रवाई होगी, अभी सभी को शांत कराया गया है।आरोपी पुजारी जय कुमार शर्मा चंडिका स्थान के सामने प्रसाद बेचते हैं। गर्भ गृह बंद रहने के कारण चंडिका स्थान परिसर में स्थापित महादेव मंदिर में 10 दिनों से पूजा कराने का काम कर रहे थे। गुरुवार को नाबालिग पूजा करने महादेव मंदिर पहुंची तो पुजारी ने किशोरी के साथ छेड़खानी करना शुरू कर दिया। नाबालिग खुद को बचाकर किसी तरह भाग निकली। परिजनों को इसकी सूचना दी।

इधर चंडिका स्थान के पुजारी नंदन बाबा ने बताया परिसर में अंदर और बाहर कुल नौ जगहों पर सीसीटीवी लगा हुआ है।वहीं कोतवाली थानाध्यक्ष ने बताया कि फुटेज की भी जांच की जाएगी। फिलहाल पुजारी को सुरक्षित जगह पर रखा गया है। इस मामले में जय कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है। पुजारी सुनील कुमार मिश्रा, संजय कुमार मिश्रा और छोटू को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।पुलिस का कहना है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।